Voice Of The People

इमरान खान को कोर्ट से राहत, शहबाज शरीफ ने उठाए सुप्रीम कोर्ट पर सवाल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने सभी मामलों में खान को जमानत दे दी है। अब उन्हें 17 मई तक किसी भी मामले में गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। इसी बीच पीएम शहबाज शरीफ ने कैबिनेट बैठक बुलाई है। साथ ही शरीफ सरकार के 2-3 मंत्रियों ने देश में इमरजेंसी की सिफारिश की है।

शहबाज शरीफ सरकार के गुस्से को इससे समझा जा सकता है कि वह सुप्रीम कोर्ट पर भी निशाना साध रही है। मरियम नवाज ने तो यहां तक कहा था कि आज पाकिस्तान की यह जो हालत है, वह सुप्रीम कोर्ट की वजह से ही है। फिलहाल इस्लामाबाद में धारा 144 लग गई है और इमरान खान के करीब 1000 समर्थकों को अरेस्ट किया गया है। राजधानी में बड़ी संख्या में सेना को तैनात किया गया है।

पीएम शहबाज शरीफ ने शाम 4.30 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। कैबिनट ने पीएम से पाकिस्तान में इमरजेंसी लगाने की सिफारिश की है। इमरजेंसी पर पीएम शहबाज शरीफ फैसला लेंगे। कैबिनेट के 2-3 मंत्रियों ने पीएम से इमरजेंसी की सिफारिश की है।

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान को बड़ी राहत देते हुए 14 दिनों की जमानत दे दी है। पाकिस्‍तान की एक न्‍यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी है। इससे पहले हाई कोर्ट ने तोशखाना मामले में पूर्व पीएम के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगाई थी।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest