Voice Of The People

‘अगर 16 विधायक अयोग्य घोषित होते हैं तो भी सरकार को कोई खतरा नहीं’, एनसीपी नेता अजित पवार का दावा

महाराष्ट्र के सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए गए आदेश के बाद अब सबकी नजर महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष पर टिकी है। अध्यक्ष को ही शिंदे गुट के 16 विधायकों की अयोग्यता पर अंतिम फैसला करना है। इस बीच एनसीपी नेता अजित पवार ने दावा किया है कि महाराष्ट्र सरकार पर कोई खतरा नहीं है।

महाराष्ट्र एनसीपी नेता अजीत पवार ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि अगर 16 विधायक अयोग्य हो जाते हैं फिर भी शिंदे और फडणवीस सरकार नहीं गिरेगी। अजित पवार ने कहा कि सरकार को कोई खतरा नहीं है। उनके बयान से महाराष्ट्र की सियासत एक बार फिर से गर्म हो गई है।

बताते चलें कि पिछले दिनों से अजित पवार को लेकर तरह-तरह की खबरें आती रही हैं। पहले कहा गया था कि वे अपने समर्थक विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। फिर जब उनके चाचा शरद पवार ने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा जताई तो भी अजित पवार का रुख बाकी नेताओं से अलग था।

वहीं कुछ दिन पहले ही नार्वेकर ने कहा था कि प्रक्रिया को पूरा करने के लिए जो भी समय लगेगा, लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष का पद किसी दल का नहीं होता, बल्कि पूरे सदन का होता है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा था कि इस पद पर आसीन कोई भी व्यक्ति संविधान में निहित मानदंडों के अनुसार निर्णय लेता है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest