Voice Of The People

Rajasthan: सचिन पायलट ने अशोक गहलोत को दे दी चेतवानी, रखी ये तीन मांग वरना होगा बड़ा आंदोलन

राजस्थान कांग्रेस में सियासी बवाल बढ़ता ही जा रहा है। अशोक गहलोत – सचिन पायलट के बीच चल रहे सियासी बवाल में साेमवार को नया रोमांचक मोड़ आ गया। दरअसल जन संघर्ष यात्रा निकाल रहे सचिन पायलट ने अब खुलकर गहलोत सरकार को चुनौती दे डाली है। बता दें कि सचिन पायलट ने जयपुर में शक्ति प्रदर्शन करते हुए 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए 3 मांगें पूरी करने की बात कही है।

सचिन पायलट ने मंच से ये भी ऐलान कर दिया है कि 15 दिन में मांगें पूरी नहीं हुई तो वो प्रदेशभर में आंदोलन करेंगे। सचिन पायलट ने यह भी कहा कि अब तक वो गांधीवादी तरीके के अपनी बात रख रहे थे लेकिन अब सरकार ने नहीं सुनी तो आंदोलन का रुख करेंगे।

पहली मांग

पायलट ने सभा के मंच से पहली मांग आरपीएससी (राजस्थान लोक सेवा आयोग) को भंग करने की रखी। पेपर लीक मामले को लेकर पायलट ने आपीएससी के चेयरमैन और सदस्यों के नियुक्ति पर भी सवाल उठाया।

दूसरी मांग 

उनकी दूसरी मांग अब तक की प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ी से प्रभावित युवाओं को आर्थिक मुआवजा देने की रखी। उन्होंने कहा पेपर लीक से प्रभावित प्रत्‍येक नौजवान को उच‍ित आर्थिक मुआवजा दिया जाना चाहिए।

तीसरी मांग

वहीं तीसरी मांग में उन्होंने पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार में हुए भ्रष्टाचार की जांच की की बात कही। उन्होंने वसुंधरा राजे के खिलाफ लगे आरोपों की उच्‍च स्‍तरीय जांच कराने की मांग रखी।

राजस्थान में इसी साल के अंत में चुनाव हैं और यदि कांग्रेस पार्टी दोनों के बीच सुलह नहीं करवा पाती है तो उसे करारा झटका लग सकता है। सचिन पायलट की जनसभाओं में और पदयात्रा में भारी संख्या में भीड़ भी पहुंच रही है।

SHARE

Must Read

Latest