Voice Of The People

Karnataka CM: कांग्रेस के पर्यवेक्षक सौंपेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे को रिपोर्ट, कांग्रेस अध्यक्ष लेंगे फैसला

कर्नाटक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) द्वारा नियुक्त तीन केंद्रीय पर्यवेक्षक सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी लौटेंगे और राज्य के मुख्यमंत्री की नियुक्ति के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे।

पर्यवेक्षकों को कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता के चुनाव पर नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों से बात करने और बाद में पार्टी के आलाकमान को अपनी रिपोर्ट सौंपने का काम सौंपा गया था।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा रविवार को नियुक्त किए गए तीन पर्यवेक्षकों में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे और पार्टी नेता भंवर जितेंद्र सिंह और दीपक बाबरिया शामिल हैं। जितेंद्र सिंह ने कहा, “हमने सभी विधायकों से राय ली है, बैठक 2 बजे तक चली। हमने एक रिपोर्ट तैयार की है और इसे कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेंगे।”

कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा कि कल सीएलपी की बैठक में गुप्त मतदान के जरिये मतदान कराया गया. इससे पहले रविवार देर रात कांग्रेस नेता और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ज्यादा समय नहीं लेंगे और जल्द ही कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे.

कर्नाटक के बेंगलुरु में नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की देर रात हुई बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, सुरजेवाला ने कहा, “पार्टी नेतृत्व फैसला लेगा। मैं अपने फैसले को खड़गे साहब के फैसले से नहीं बदल सकता। वह हमारे वरिष्ठ हैं, और आप सभी के रूप में उन्हें जानो। वह कर्नाटक की धरती के लाल हैं, और मुझे यकीन है कि उन्हें ज्यादा समय नहीं लगेगा।”

यह बैठक कांग्रेस विधायक दल द्वारा सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित करने के बाद बुलाई गई थी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कर्नाटक के मुख्यमंत्री का नाम चुनने के लिए अधिकृत किया गया था। प्रस्ताव में कहा गया है, “कांग्रेस विधायक दल सर्वसम्मति से संकल्प करता है कि एआईसीसी अध्यक्ष कांग्रेस विधायक दल के नए नेता को नियुक्त करने के लिए अधिकृत हैं।”

बेंगलुरु के एक होटल में रविवार देर रात शुरू हुई मीटिंग रात 1.30 बजे तक चली. इसमें सभी 135 नवनिर्वाचित विधायक शामिल हुए।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest