Voice Of The People

क्या कांग्रेस जिन्ना के 14 पॉइंट फार्मूले को लागू तो नहीं करना चाहती? प्रदीप भंडारी ने डिबेट शो Taal Thok Ke पर पूछा

जन की बात के संस्थापक और जी न्यूज़ के कंसल्टिंग एडिटर प्रदीप भंडारी ने अपने डिबेट शो “ताल ठोक के” पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर बहस की, जिसमें उन्होंने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर सवाल उठाए थे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि कांग्रेस आपकी संपत्ति लेकर मुसलमानों के बीच बांटने की बात कर रही है और जरूरत पड़ने पर आपका मंगलसूत्र भी ले सकती है।

प्रदीप भंडारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इसी बयान पर बहस की। पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह के उस बयान को लेकर कहा था जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों और खास कर मुसलमान का है।

प्रदीप भंडारी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो कि वह लाइन पढ़ी जिसमें अल्पसंख्यकों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने की बात कही गई है। इसके बाद प्रदीप भंडारी ने 16 मार्च 2024 को महाराष्ट्र में राहुल गांधी की उस लाइन को भी दोहराया जिसमें उन्होंने कहा था कि आप उठो और आपको लूटा जा रहा है। प्रदीप भंडारी ने पूछा कि अब सवाल उठता है कि कौन लूट रहा है?

प्रदीप भंडारी ने कहा कि कांग्रेस की घोषणा पत्र से एक बात पर संदेह पैदा होता है कि क्या कांग्रेस जिन्ना के 1929 वाले 14 पॉइंट फार्मूले को तो नहीं लागू करना चाहती है?

प्रदीप भंडारी ने कहा कि जिन्ना के 14 पॉइंट फार्मूले की पांचवी लाइन है, मुसलमान की जायज भागीदारी। क्या जिन्ना 2.0 रिटर्न तो नहीं हो रहा?

SHARE

Must Read

Latest