Voice Of The People

Madhya Pradesh: चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का जनता से वादा; कहा- सरकार बनेगी तो 100 यूनिट बिजली फ्री, 200 यूनिट का बिल आधा

मध्यप्रदेश चुनाव से पहले, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने घोषणा की कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो 100 यूनिट तक बिजली शुल्क माफ कर दिया जाएगा। इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा कि 200 यूनिट तक शुल्क आधा कर दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश के धार जिले के बदनावर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की गई। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने पर सौ यूनिट बिजली माफ की जाएगी और 200 यूनिट तक बिजली बिल आधा किया जाएगा। हम झूठे वादे नहीं करते हैं। हमने इस दौरान 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने का वादा किया था।

उन्होंने नारी सम्मान योजना के बारे में भी बात की, जिसके तहत पार्टी ने महिलाओं को 1500 रुपये की मासिक सहायता और राज्य में परिवारों को सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि यदि महिलाओं को 1500 रुपये मासिक और 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर मिलता है, तो वे अपने बच्चों को अच्छी तरह से शिक्षित कर सकेंगी। युवाओं को रोजगार के अवसर मिलने चाहिए।

कमलनाथ ने कहा कि पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र कांग्रेस सरकार के दौरान इस उम्मीद से बनाया गया था कि धार जिले में कोई बेरोजगार न रहे। मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार ने लाखों किसानों का कर्ज माफ किया है और धार के 81,000 किसानों को भी सरकार की पहल से फायदा हुआ है।

SHARE

Must Read

Latest