Voice Of The People

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में संदिग्ध गतिविधि का पता चलने के बाद, सेना का ऑपरेशन जारी है

भारतीय सेना ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती पुंछ जिले में एक अग्रिम क्षेत्र में एक बड़े इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया, जब सैनिकों ने संदिग्ध गतिविधि की और गोलीबारी शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि मेंढर सेक्टर के केरी में सुबह करीब तीन बजे पेट्रोलिंग ड्यूटी पर तैनात जवानों की गोलीबारी में कोई घायल नहीं हुआ।

अधिकारियों ने कहा कि हालांकि संदिग्ध व्यक्तियों की ओर से कोई जवाबी कार्रवाई नहीं हुई, लेकिन सेना ने क्षेत्र और आसपास के जंगलों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकवादियों की कोई मौजूदगी नहीं है।

उन्होंने कहा कि घिरे हुए विशाल क्षेत्र की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया था और निवासियों को एहतियात के तौर पर घर के अंदर रहने के लिए कहा गया था, उन्होंने कहा कि आबादी वाले क्षेत्र में तलाशी पूरी कर ली गई थी लेकिन किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया था।

हालांकि, जंगल में तलाशी अभियान अभी भी जारी है, लेकिन अभी तक संदिग्ध आतंकवादियों से कोई संपर्क नहीं हो पाया है।पास के भाटा धूरियन ने 20 अप्रैल को सेना के एक वाहन पर आतंकवादियों द्वारा घातक हमला देखा, जिसके परिणामस्वरूप पांच सैनिकों की मौत हो गई और एक प्रमुख रैंक के अधिकारी घायल हो गए।

आतंकवादियों को शरण देने के लिए कम से कम छह ओवरग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया गया। हालांकि, हमलावर अभी भी बड़े पैमाने पर हैं और उन्हें बेअसर करने के प्रयास जारी हैं, अधिकारियों के अनुसार, सेना लगभग रोजाना तलाशी अभियान चला रही है और इलाके में गश्त कर रही है।

SHARE

Must Read

Latest