Voice Of The People

ऑस्ट्रेलिया के हैरिस पार्क का नाम हुआ ‘लिटिल इंडिया’; प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम का धन्यवाद किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष ने मंगलवार को संयुक्त रूप से यहां हैरिस पार्क में बनने वाले ‘लिटिल इंडिया’ गेटवे की आधारशिला रखी, जो दोनों देशों के बीच दोस्ती के प्रतीक और प्रवासी भारतीयों के अपार योगदान को मान्यता देगा।

हैरिस पार्क पश्चिमी सिडनी में एक केंद्र है जहां भारतीय समुदाय दिवाली और ऑस्ट्रेलिया दिवस जैसे त्योहारों और कार्यक्रमों का जश्न मनाता है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक सेतु के रूप में डायस्पोरा की भूमिका को स्वीकार करते हुए। नरेंद्र मोदी ने सिडनी के में हैरिस पार्क में बनने वाले ‘लिटिल इंडिया’ गेटवे के शिलान्यास समारोह के लिए ऑस्ट्रेलियाई पीएम शामिल हुए, जहां एक बड़े भारतीय समुदाय का निवास है।

हैरिस पार्क को ‘लिटिल इंडिया’ घोषित करने की घोषणा ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री अल्बनीस द्वारा की गई थी क्योंकि उन्होंने कुडोस बैंक एरिना में सामुदायिक कार्यक्रम में पीएम मोदी का स्वागत किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, अल्बनीज मुझे अहमदाबाद में भारतीय धरती पर प्रधानमंत्री जी का स्वागत करने का अवसर मिला। आज उन्होंने यहां ‘लिटिल इंडिया’ की आधारशिला के अनावरण में मेरा साथ दिया।

पीएम मोदी ने इस विशेष भाव के लिए अल्बनीज को धन्यवाद दिया। मोदी ने सामुदायिक कार्यक्रम के दौरान कहा, “धन्यवाद मेरे दोस्त एंथोनी।” उन्होंने कहा कि यह ऑस्ट्रेलियाई समाज के लिए भारतीय समुदाय की मान्यता है। उन्होंने कहा, “मैं इस विशेष सम्मान के लिए न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर, पररामट्टा शहर के मेयर और डिप्टी मेयर और पार्षदों को धन्यवाद देता हूं।”

SHARE

Must Read

Latest