Voice Of The People

आगे भी कश्मीर में कई तरह के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम होते रहेंगे, G20 के मुख्य समन्वयक हर्षवर्धन श्रृंगला ने दी जानकारी

कश्मीर में G20 बैठक का आज दूसरा दिन है। बैठक में शामिल होने के लिए 29 देशों के 61 प्रतिनिधि बैठक में शामिल होने जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं। जी20 में शामिल होने आए मेहमानों का स्वागत भारतीय परंपरा और संस्कृति के अनुसार किया गया। भारत का कश्मीर स्विटजरलैंड, मालदीव या किसी अन्य विदेशी पर्यटन स्थलों से भी ज्यादा खूबसूरत है। इस बीच भारत आए विदेशी मेहमान शिकारा की सैर कर रहे हैं।

कश्मीर आए और शिकारा की सैर ना की तो फिर वादियों की खूबसूरती क्या ही देखी। शिकारा से जम्मू-कश्मीर की वो जन्नत सी खूबसूरती देखने को मिलती है। विदेशी मेहमान भी शिकारा की सैर कर रहे हैं। उनके चेहरे की मुस्कान को देख कर बताया जा सकता है कि इस सैर पर उन्हें कितना आनंद आ रहा है।

जैसा कि जम्मू और कश्मीर G20 पर्यटन समूह की बैठक की मेजबानी करता है, मुख्य समन्वयक हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि यह आयोजन भविष्य में केंद्र शासित प्रदेश में इस तरह के और अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों का मार्ग प्रशस्त करेगा। प्रतिनिधियों को श्रीनगर के नए पुनर्निर्मित स्मार्ट शहर को देखने का अवसर मिलेगा।

G20 प्रेसीडेंसी श्रीनगर में 22 से 24 मई तक आयोजित होने वाली तीसरी G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक में बोलती है। हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि G20 की यह बैठक घाटी में पर्यटन को पुनर्जीवित करने में मदद करेगी। यह जम्मू-कश्मीर में होने वाली सबसे महत्वपूर्ण बैठक होगी।

SHARE

Must Read

Latest