Voice Of The People

योगी राज में अपराध पर लगा अंकुश, हर 15 दिन में एक अपराधी एनकाउंटर में ढेर

योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में एनकाउंटर कल्चर को लेकर उठते सवालों के बीच एक चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है। जिसमें बताया गया है कि योगी राज में 2017 से लेकर अब तक राज्य में कुल 186 एनकाउंटर हुए हैं। यानी हर 15 दिन में पुलिस ने एक अपराधी को एनकाउंटर में मार गिराया।

उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ सत्ता में आए हैं, अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ उनका रवैया सख्त रहा है। उन पर शिकंजा कसने के लिए उठाए गए कदमों में बुलडोजर एक्शन और पुलिस एनकाउंटर योगी सरकार में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहे हैं।

अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि छह साल पहले प्रदेश में अपराधी-माफिया तनकर चलते थे। उनके लिए सड़क खाली हो जाती थी। पुलिस भी उनसे डरती थी। हमने धर्म चक्र को ऐसा घुमाया है कि अपराधी और माफिया गले में तख्ती लटकाकर जान की भीख मांगते हुए दिखाई पड़ रहे हैं।

एक रिपोर्ट में एनकाउंटर के आंकड़ों से पता चलता है कि इनमें से लगभग एक तिहाई या 65 अपराधियों को मेरठ जोन के तहत आने वाले जिलों में पुलिस ने गोली मार दी और उनकी मौत हो गई। वाराणसी और आगरा जोन में 20 और 14 एनकाउंटर हुए। मेरठ जोन ऑपरेशन लंगड़ा के मामले में भी अव्वल रहा।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest