Voice Of The People

#SaveCultureSaveNation मुहीम में साथ दे रही योगी सरकार, उदय माहुरकर ने दी जानकारी

भारत के इंफॉर्मेशन कमिश्नर उदय माहुरकर एक मुहिम चला रहे हैं, जिसमें वह अश्लीलता के खिलाफ युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। टीवी पर और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर जो भी अश्लीलता परोसी जा रही है, उससे हमारे देश के बच्चे प्रभावित हो रहे हैं और अगर हम इसके खिलाफ अभी नहीं खड़े हुए तो बाद में स्थिति और विकराल हो जाएगी। आज के समय में समाज में जो भी गलत काम हो रहे हैं, उसमें अश्लीलता का बहुत बड़ा हाथ है और इसीलिए इसको रोकने की लड़ाई उदय माहुरकर लड़ रहे हैं। वह #SaveCultureSaveNation नामक मुहीम चला रहे हैं।

इसी क्रम में उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “#SaveCultureSaveNation मिशन को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मिलने और ओटीटी, सोशल मीडिया, फिल्मों और पोर्नोग्राफी के माध्यम से विकृत सामग्री के रूप में अनैतिक फिल्म-निर्माण के खिलाफ अपना समर्थन प्राप्त करने के लिए एक बड़ा पुश मिला। ओटीटी पर अश्लीलता बढ़ते बलात्कार का मुख्य कारण है। लखनऊ में हाल ही में हुई 2 रेप की घटनाएं इसका उदाहरण हैं। 1 मामले में एक 13 साल के लड़के ने अपने 3 साल की चचेरी बहन के साथ बलात्कार किया और एक और भयानक मामले में एक 7 साल के बच्चे ने अपने छोटे चचेरे भाई के साथ बलात्कार किया।उनके मोबाइल फोन पर पोर्न और अन्य यौन विकृत सामग्री दोनों मामलों में मुख्य ट्रिगर थी।”

https://twitter.com/UdayMahurkar/status/1661624573769715712?t=AK9j0WoStyJEwhq9giI_vQ&s=19

आगे उन्होंने लिखा, “वास्तव में हमारे देश के चरित्र को नष्ट करने वाले ऐसे कंटेंट निर्माताओं के खिलाफ एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन की आवश्यकता है। सवाल यह है कि क्या हम 2047 (अमृत काल) तक आर्थिक, सैन्य और वैज्ञानिक रूप से एक महान राष्ट्र बन जाएंगे, लेकिन दूसरी ओर सांस्कृतिक कंगाल के रूप में समाप्त हो जाएंगे। इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, भारत को फैसला करना होगा। यही कारण है कि मिशन ने अन्य बातों के अलावा, AV फिल्म निर्माताओं के लिए आचार संहिता के कानून का सुझाव दिया है, जो बलात्कार को उकसाने के आरोप में उस कानून के कुछ वर्गों के उल्लंघनकर्ताओं को दंडित करेगा। विचार की पूरी स्पष्टता के साथ समर्थन के लिए अदर्नीय योगीजी को धन्यवाद। स्वच्छ सामग्री के लिए यह आंदोलन निम्नलिखित सहित प्रतिष्ठित व्यक्तियों के समर्थन से बढ़ रहा है।”

SHARE

Must Read

Latest