Voice Of The People

नए संसद भवन के उद्घाटन में शामिल होंगे पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस अध्यक्ष देवेगौड़ा; कुमारस्वामी का कांग्रेस पर तंज

देश में नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर राजनीति गर्म है। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने विरोध जताते हुए कहा कि राष्ट्रपति को नए संसद भवन का उद्घाटन करना चाहिए, पीएम मोदी को नहीं। इसे लेकर उन्होंने उद्घाटन समारोह का भी बहिष्कार किया है. वहीं, एनडीए के घटक समेत 25 राजनीतिक पार्टियों का सपोर्ट पीएम मोदी को मिला है। इस बीच जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी का बड़ा बयान सामने आया है।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा नई संसद के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। इस पर कांग्रेस ने देवेगौड़ के इस फैसले पर सवाल उठाया है। इसे लेकर जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने बेंगलुरु में कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम कांग्रेस के गुलाम नहीं हैं और हम अपना फैसला खुद लेंगे।

विपक्षी दलों द्वारा नए संसद के उद्घाटन का बहिष्कार करने पर जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के समय उनके खिलाफ प्रत्याशी क्यों खड़ा किया? अब वे कह रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आदिवासियों का अपमान कर रही है. यह सब सिर्फ लोगों का ध्यान हटाने और समाज के एक वर्ग से वोट हासिल करने के लिए है।

वहीं कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति करें। एचडी कुमारस्वामी को यह नहीं भूलना चाहिए कि जब राष्ट्रपति चुनाव हुए थे तब उनकी पार्टी ने देश के राष्ट्रपति के लिए मतदान का बहिष्कार किया था।

SHARE

Must Read

Latest