Voice Of The People

गाड़ी पूरी उलट गई थी, बचने की कोई उम्मीद नहीं थी; ओड‍िशा ट्रेन हादसे की चश्मदीद ने बताया हाल

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को त्रासदी हुई, जब भयानक ट्रेन दुर्घटना भयावह गवाहों की आंखों के सामने घटी। कोरोमंडल एक्सप्रेस अपने सामान्य मार्ग से चल रही थी, बहनागा स्टेशन के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे अकल्पनीय तबाही हुई। इस आपदा ने 50 लोगों की जान ले ली, जबकि अतिरिक्त 350 लोग घायल हो गए, जिनमें से कई की हालत गंभीर है। टक्कर का असर इतना जबरदस्त था कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई और कई ट्रेन के डिब्बे मालगाड़ी के मलबे में उलझ गए। इस भयानक दृश्य के बीच, एक महिला, वंदना खातेद, अपने द्वारा सहे गए दु:खद अनुभव को याद कर रही है।

बदकिस्मत कोरोमंडल एक्सप्रेस की एक यात्री वंदना खाटेद विचलित करने वाली घटनाओं को पीड़ा के साथ याद करते हुए बताती हैं “जैसे ही मैं ट्रेन के वॉशरूम से बाहर निकली, मेरी मुलाकात एक चिंताजनक दृश्य से हुई। ट्रेन अनिश्चित रूप से झुकी हुई थी, जिससे सभी लोग नीचे गिर गए असंतुलित। अराजकता फैल गई, और लोग एक दूसरे पर बिखर गए। यह पूरी तरह से तबाही थी। हम स्थिति के सदमे से जूझ रहे थे, त्रासदी की भयावहता को समझने में असमर्थ थे। आखिरकार, हम भागने में सफल रहे।

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि घायल यात्रियों को तेजी से चिकित्सा के लिए सोरो सीएचसी, गोपालपुर सीएचसी और खांटापाड़ा पीएचसी ले जाया गया है। इस तबाही के जवाब में, इस मार्ग पर सभी ट्रेन सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की एक टीम को बचाव प्रयासों में सहायता के लिए भेजा गया है। ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने खुलासा किया कि प्रभावित व्यक्तियों के परिवहन की सुविधा के लिए लगभग 50 एम्बुलेंस तैनात की गई हैं। एक आधिकारिक बयान में, रेलवे ने व्यक्त किया, “ट्रेन संख्या 12841, चेन्नई सेंट्रल से शालीमार के रास्ते में, 2 जून को दोपहर 3:30 बजे रवाना हुई। रात 8:30 बजे, खड़गपुर मंडल में बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन के पास, ट्रेन पटरी से उतर गई। नतीजतन, दोनों दिशाओं में ट्रेनों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई है।”

SHARE

Must Read

Latest