Voice Of The People

विपरीत परिस्थितियों में दिखाया गया साहस और दया प्रेरणादायक है: पीएम मोदी ने बालासोर के स्थानीय लोगों की बचाव अभियान में मदद के लिए सराहना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के बालासोर में भयानक ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों के बचाव में मदद करने के लिए आगे आने वाले लोगों की प्रशंसा की। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को हुई इस दुर्घटना में 288 लोगों की मौत हो गई और 1000 से अधिक लोग घायल हो गए।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा कि एक गंभीर त्रासदी का सामना करने के लिए लोगों द्वारा दिखाई गई दया और सहनशीलता को देखना प्रेरणादायक है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “विपरीत परिस्थितियों में हमारे देश के लोगों द्वारा दिखाया गया साहस और करुणा वास्तव में प्रेरणादायक है।”

उन्होंने कहा कि घटना की खबर फैलते ही लोगों ने बचाव के प्रयासों में खुद को झोंकने में संकोच नहीं किया “जैसे ही ओडिशा में ट्रेन हादसा हुआ, लोग बचाव कार्यों में मदद करने में जुट गए। कई लोग रक्तदान करने के लिए लाइन में खड़े हैं,

https://twitter.com/narendramodi/status/1665043975244484609

देश के सबसे भीषण रेल हादसों में से एक के बाद शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने बचाव और राहत अभियान में शामिल लोगों की सराहना की। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “ओडिशा में त्रासदी स्थल पर स्थिति का जायजा लिया। शब्द मेरे गहरे दुख को कैद नहीं कर सकते। हम प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं उन सभी लोगों की सराहना करता हूं जो चौबीसों घंटे जमीन पर काम कर रहे हैं और राहत कार्य में मदद कर रहे हैं।”

शनिवार को इससे पहले बालासोर में दुर्घटनास्थल के दौरे पर पीएम मोदी के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी थे। बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन पर तीन अलग-अलग पटरियों पर तीन-तरफा दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी शामिल की टक्कर हुई थी।

राज्य सरकार के विशेष राहत आयुक्त के कार्यालय के अनुसार, दो ट्रेनों के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए और गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। सरकारी सूत्रों ने कहा कि घटनास्थल पर, पीएम मोदी ने कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से बात की, घायलों और उनके परिवारों को हर संभव मदद सुनिश्चित करने के लिए कहा।

दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद, पीएम मोदी ने फकीर मोहन अस्पताल, बालासोर का दौरा किया, जहां कुछ घायल यात्रियों को भर्ती कराया गया है। हादसे में जीवित बचे लोगों से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और कहा है की दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

”पीएम मोदी ने कहा “यह एक दर्दनाक घटना है। हम भले ही हादसे में खोए लोगों को वापस नहीं ला पाएं लेकिन दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ हैं। सरकार ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और घायलों के इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इस घटना की जांच करने और दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं’

उन्होंने कहा, “मैं ओडिशा सरकार और राज्य प्रशासन के सभी अधिकारियों को भी धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने बचाव और राहत अभियान में हर तरह से मदद की।” उन्होंने कहा कि रेलवे सेवाओं की बहाली के लिए पटरियों को बहाल करने के लिए काम कर रहा है। हादसे की समीक्षा के लिए पीएम मोदी ने एक हाईलेवल मीटिंग भी बुलाई थी.

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest