Voice Of The People

ओडिशा ट्रेन हादसा: 17 घंटे के अंदर हुआ बचाव अभियान पूरा, बहाली का काम जारी

ओडिशा के बालासोर में बहाली का काम चल रहा है, जहां दो यात्री ट्रेनें और एक मालगाड़ी एक भीषण दुर्घटना में शामिल हो गई, जिससे 288 यात्रियों की मौत हो गई और 1,000 से अधिक लोग घायल हो गए।

दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) आदित्य कुमार ने कहा कि पलटी हुई बोगियों को हटा दिया गया है और एक तरफ से ट्रैक को जोड़ने का काम चल रहा है. आदित्य कुमार ने एएनआई को बताया, “ढँकी हुई बोगियों को हटा दिया गया है… मालगाड़ी की दो बोगियों को भी हटा दिया गया है… एक तरफ से कनेक्टिंग ट्रैक का काम चल रहा है… काम को जल्द से जल्द खत्म कर देंगे।”

शुक्रवार को भीषण दुर्घटना और पटरी से उतरने से प्रभावित यात्रियों को लेकर बालासोर से एक विशेष ट्रेन रविवार की तड़के चेन्नई पहुंची, अधिकारियों ने सूचित किया।इससे पहले शनिवार को रेल मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि ओडिशा के बालासोर में बहाली का काम युद्धस्तर पर चल रहा है.

रेल मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि अधिकारी दुर्घटनास्थल पर बहाली प्रक्रिया की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं.

“ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना स्थल पर 1000+ जनशक्ति और अथक परिश्रम के साथ बहाली का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। फिलहाल 7 से ज्यादा पोकलेन मशीन, 2 दुर्घटना राहत ट्रेन और 3-4 रेलवे और रोड क्रेन को जल्द से जल्द बहाली के लिए तैनात किया गया है। अधिकारी दुर्घटना स्थल पर बहाली प्रक्रिया की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, “रेल मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट पढ़ें।

7 राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें, 5 ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ) इकाइयां और 24 अग्निशमन सेवाएं और आपातकालीन इकाइयां बचाव कार्यों में शामिल थीं।

SHARE

Must Read

Latest