Voice Of The People

हिंदुत्व पर प्रदीप भंडारी का भाषण सोशल मीडिया पर बना टॉप ट्रेंड, पढ़िए रिपोर्ट

जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी हिंदुत्व के आवाज़ को बल देने के लिए देश के हर कोने का दौरा करते रहते हैं। मध्यप्रदेश के इंदौर में एक हिंदू जागरण के मंच से प्रदीप भंडारी एक बार फिर हुंकार भरते हुए हिंदुत्व की बात की। सोशल मीडिया पर उनके भाषण की खूब चर्चा हुई और ट्विटर पर ये घंटों तक टॉप ट्रेंड बना रहा।

नामी-गिरामी हस्तियों ने प्रदीप भंडारी के भाषण की सराहना की। देश के इनफॉरमेशन कमिश्नर उदय माहुरकर ने प्रदीप भंडारी के भाषण की सराहना की और उन्हें ट्वीट करते हुए लिखा, “बहुत सटीक और बहुत शानदार प्रदीप।”

भारत एक संपन्न उदार धर्मनिरपेक्ष संवैधानिक लोकतंत्र बना हुआ है क्योंकि भारत एक हिंदू बहुसंख्यक राष्ट्र बना हुआ है। भारत में ऐसे क्षेत्र हैं जहां वैश्विक ताकतें अनुपातहीन जनसांख्यिकीय परिवर्तन के लिए काम कर रही हैं। कुछ उदाहरण:

1: बंगाल में हिंदू आबादी विभाजन-पूर्व के समय तक नीचे चली गई है। यदि यह प्रवृत्ति जारी रही तो आने वाले वर्षों में यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हो सकता है।

https://twitter.com/UdayMahurkar/status/1664286162733928452?t=jJNqeoXQ_KQSB43kg5yRNg&s=08

2: बिहार के सीमांचल जिले के कई इलाकों में हिंदू आबादी 50% से भी कम हो गई है।

3: झारखंड के संथाल परगना में जनजातीय आबादी 2000 की शुरुआत में 35% से गिरकर आज 25% से भी कम हो गई है, जबकि मुस्लिम आबादी 1990 के 15% से बढ़कर 2021 में 27% हो गई है।

भारत के विभिन्न हिस्सों में हो रहे इस विषम जनसांख्यिकीय असंतुलन को रोकने के लिए प्रयास करने की आवश्यकता है। प्रदीप भंडारी का भाषण ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बना रहा और लोगों ने खूब पसंद किया।

SHARE

Must Read

Latest