Voice Of The People

लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला बोले, घाटी की स्थिति अभी अच्छी; रेडिकलाइजेशन के प्रयास बढ़े हैं लेकिन प्रभाव कम हुआ

लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला ने जम्मू-कश्मीर को लेकर कहा है कि घाटी में सामान्य स्थिति नियंत्रण में है और यही कारण रहा कि हम जी20 की बैठकें सफलता पूर्वक कर पाए। उन्होंने यह भी कहा है कि रेडिकलाइजेशन के प्रयास बढ़े हैं लेकिन प्रभाव कम हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल हम अमरनाथ यात्रा की तैयारी में जुटे हुए हैं।

चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला ने वर्तमान स्थिति पर कहा कि घाटी की स्थिति अभी अच्छी है नियंत्रण रेखा सहित दोनों ओर घाटी में सामान्य बनी हुई है। इस वर्ष घुसपैठ की घटना नहीं हुई है और हम सुनिश्चित करेंगे कि साल के बाकी दिनों में भी ऐसा न हो।

उन्होंने आगे कहा कि हमने अभी-अभी जी20 कार्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा किया है और अब हम अमरनाथ यात्रा की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब हमारे घुसपैठ रोधी ग्रिड की बात आती है तो हम जमीन पर बहुत मजबूत हैं।

चिनार कॉर्प्स कमांडर ने कहा कि कट्टरवाद है और यहीं पर सोशल मीडिया का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है और यहीं से युवा प्रभावित होते हैं। रेडिकलाइजेशन के प्रयास बढ़े हैं लेकिन प्रभाव कम हुआ है।

उन्होंने कहा कि लोगों और युवाओं को पता चल गया है कि गलत क्या है और सही क्या है। इसके साथ ही उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि कृपया समझें और कृपया सही और गलत के बीच अंतर करें। आपको सही और गलत के बीच फैसला करना है।

SHARE

Must Read

Latest