Voice Of The People

पहलवानों से नाराज है खाप पंचायत; अमित शाह से मिलना और ड्यूटी पर वापस जाना है कारण

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच विनेश फोगट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने भारतीय रेलवे के साथ अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू कर दिया है, जो कुरुक्षेत्र में महापंचायत आयोजित करने की योजना बना रहे किसानों और खाप नेताओं को नाराज कर रहे हैं।

अब उन्होंने 9 जून को जंतर मंतर, नई दिल्ली में होने वाले विरोध प्रदर्शन को स्थगित कर दिया है। किसान नेताओं ने कुरुक्षेत्र की महापंचायत में अल्टीमेटम दिया था कि अगर 9 जून तक बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे जंतर-मंतर पर फिर से पहलवानों का प्रदर्शन शुरू कर देंगे। हाल ही में दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को जंतर मंतर से हटा दिया था।

सूत्रों के मुताबिक, बीकेयू के नरेश टिकैत ने पहलवानों के काम पर लौटने पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहाकि मुझे नहीं पता कि गृह मंत्री अमित शाह और पहलवानों के बीच क्या समझौता हुआ, अगर उन्होंने खुद किसी समझौते पर पहुंचने का फैसला किया है, तो हम इसमें कुछ नहीं कर सकते।

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रस्तावित विरोध रद्द कर दिया गया है। सरकार ने विरोध करने वाले पहलवानों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। अब वार्ता के परिणाम के आधार पर आगे के विरोध के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

बताया जाता है कि गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार देर रात प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात की।। खबरों के मुताबिक, बजरंग पुनिया ने इस बात की पुष्टि की कि अमित शाह ने शनिवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात की और कहा कि कानून को अपना काम करने दें।

बजरंग पुनिया कई ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता पहलवानों में शामिल हैं, अन्य पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगट और संगीता फोगट हैं, जो भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। बृजभूषण सिंह पर एक नाबालिग सहित कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है।

SHARE

Must Read

Latest