Voice Of The People

आदिपुरुष फिल्म के डायलॉग्स पर नाराज दर्शकों ने सोशल मीडिया पर फिल्म निर्माता की लगाई क्लास, जानिए क्या कहा

फिल्म निर्देशक ओम राउत की फिल्म “आदिपुरुष” लंबे समय से चर्चित थी और आज 16 जून को दर्शकों के बीच आई। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं तो आ रही हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर दर्शकों द्वारा निगेटिव प्रतिक्रियाओं की लंबी कतार लग चुकी है। कुछ लोग फिल्म को बेहतर बता रहें है तो अधिकांश इसे एक सिरे से नकार रहे हैं। फिल्म के वीएफएक्स और डायलॉग्स दर्शकों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर अधिकांश लोग फिल्म के डायलॉग की आलोचना कर रहे हैं। पवित्र रामायण पर बनी फिल्म से लोग यही उम्मीद कर रहे थे कि इसमें शालीन भाषा का प्रयोग किया होगा, लेकिन इस फिल्म में ‘जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे, उनकी लंका लगा देंगे…’, ‘कपड़ा तेरे बाप का, आग तेरे बाप की, तेल तेरे बाप का, जलेगी भी तेरे बाप की…’, ‘तेरी बुआ का बगीचा है क्या जो हवा खाने आ गया…’ – इस तरह के डायलॉग हैं, जो लोगों के गले नहीं उतर रहे हैं. ऐसी भाषा को सुन लोगों ने सोशल मीडिया पर फिल्म को ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

आदिपुरुष में हनुमान का डायलॉग सुन लोग बहुत ज्यादा भड़क गए हैं। आदिपुरुष में देवदत्त नाग ने भगवान हनुमान का किरदार निभाया है। वहीं वत्सल शेठ को इंद्रजीत के रूप में दिखाया गया है। जो रावण का बेटा है।

बताते चलें कि रावण का बेटा यानी इंद्रजीत हनुमान से पूछता है, ”जली न..जिसकी जलती है…।” हनुमान जी का किरदार जवाब देता है, ”कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की, तो जलेगी भी तेरे बाप की…”।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest