Voice Of The People

फ़िल्म आदिपुरुष में हनुमान जी के किरदार को गलत तरीके से दिखाया; जेम्स ऑफ बॉलीवुड ने बताया वाल्मीकि रामायण में कैसे थे प्रभु राम के हनुमान

लंबे समय से जिस फिल्म का इंतजार किया जा रहा था वह फिल्म यानी ‘आदिपुरुष’ दर्शकों के सामने है। ओम राउत की यह फिल्म लंबे समय से चर्चित थी और आज 16 जून को दर्शकों के बीच है। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

कोई फिल्म को बेहतर बता रहा है तो कोई इसे सिरे से नकार रहा है। फिल्म में प्रभास और कृति सेनन जहां आ​कर्षित करने में सफल रहे हैं। वहीं, फिल्म का वीएफएक्स और डायालॉग लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं।

ऐसे में जेम्स ऑफ बॉलीवुड नाम के ट्विटर यूजर ने ट्वीट कर बताया कि कैसे भूषण कुमार ने वाल्मीकि रामायण को बदलने की कोशिश की है। वाल्मीकि रामायण में, प्रभु राम ने हनुमान को सबसे महान वक्ता के रूप में वर्णित किया है, जिनकी वाणी हृदय को आनंदित करती है।

उस ट्वीट में आगे जेम्स ऑफ बॉलीवुड कहते हैं कि भूषण कुमार के फ़िल्म आदिपुरुष में हनुमान जी के डायलॉग को बहुत गलत तरीके से दिखाया गया है जो कि इस प्रकार है, फ़िल्मआदिपुरुष में, हनुमान हलाल मांस की दुकान के मालिक की तरह दिखते हैं। जब उसकी पूंछ जल जाती है तो वह दर्द से चिल्लाता है।

इसपर रावण का पुत्र कहता है: जाली ना… हनुमान जवाब देते हैं: कपडा तेरे बाप का। तेल तेरे बाप का। आग तेरे बाप की। जलेगी तेरे बाप की। क्या है ये! इस ट्विट के साथ जेम्स ऑफ बॉलीवुड ने वाल्मीकि रामायण की वो चौपाई भी डाली है जहां हनुमानजी के सौम्यता का वर्णन प्रभु राम करते है।

SHARE

Must Read

Latest