Voice Of The People

Adipurush Review: किन मुद्दों पर लोग सोशल मीडिया पर कर रहें अदिपुरुष का विरोध?

फिल्म अभिनेता प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान स्टारर फिल्म आदिपुरुष आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। रिलीज होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर इस फिल्म को अच्छा रिस्पांस नहीं मिल रहा है लोग। वहीं, फिल्‍म की रिलीज के साथ ही इसका विरोध भी शुरू हो गया है।

फिल्म को नापसंद करने की वजह है उसके घटिया डायलॉग आदिपुरुष फिल्म में ढेर सारे ऐसे घटिया डायलॉग है,जिन्हें सुनकर ऐसा लगता है कि यह फिल्म कोई बॉलीवुड फिल्म की स्टोरी पर निर्धारित हो ना कि रामायण पर। फिल्म के डायलॉग सुनकर यकीन नहीं होता कि हम रामायण देख रहे हैं। ‘तेरी जली न? तेल तेरे बाप का..आग तेरे बाप की… यह तो फिसड्डी है। फिल्म में इस तरीके के बहुत ही घटिया डायलॉग हैं जिसे जनता बिल्कुल पसंद नहीं कर रही है

आदिपुरुष’ में VFX का इस्तेमाल किया जाएगा ये बात पहले ही बता दी गई थी। इस फिल्म के पहले टीजर के आने पर विवाद शुरू हुआ तो मेकर्स ने इसे बेहतर करने का ऐलान किया था। फिर भी फिल्म का VFX कमजोर है। एक सीन में आप राघव को जंगल में कुछ मायावी राक्षसों से लड़ते हुए देखेंगे, जो हैरी पॉटर फिल्मों में नजर आए Dementers यानी दमपिशाचों जैसे लगते हैं। राघव संग उनकी लड़ाई देखना रोमांचक कम और हास्यास्पद ज्यादा लगता है। वानर सेना ठीकठाक दिखती है।

टीज़र में एक्टर्स की शक्लें भी काफी कंप्यूटर जनरेटेड लग रही थीं। इन्होंने बस उसे ठीक कर दिया। इस फिल्म में बंदर जैसे दिख रहे हैं, अगर उन्हें असल वाले बंदर देख लें, तो कांप जाएं। रावण की पूरी सेना ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ वाले नाइटवॉकर्स सी लगती है। उसमें कुछ थैनोस जैसे दिखने वाले लोग भी हैं। सुग्रीव और बाली ने अपने गले में एक माला पहनी हुई है। जो ‘ब्लैक पैंथर’ की नकल है

आदिपुरुष’ को नए जमाने की रामायण के तौर पर पेश करने की कोशिश की गई थी। मगर वो चीज़ बिल्कुल ही उस दिशा में नहीं जा पाई। कुल जमा बात ये है कि ‘आदिपुरुष’ में देखने लायक कुछ नहीं है। क्योंकि बहुत कुछ दिखाई ही नहीं देता। फिल्म अंधेरी लगती है।

SHARE

Must Read

Latest