Voice Of The People

तमिलनाडु: डीएमके ने अपने नेता को किया निष्कासित, महिला बीजेपी नेता के खिलाफ बोले थे आपत्तिजनक शब्द, जानिए क्या है पूरा मामला

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने अपने अध्यक्ष शिवाजी कृष्णमूर्ति को पार्टी के सभी पदों से निष्कासित कर दिया है, जिसमें प्राथमिक सदस्यता भी शामिल है क्योंकि नेता ने भाजपा नेता खुशबू सुंदर के बारे में उनकी कथित ‘अपमानजनक’ टिप्पणी के बाद विवाद खड़ा कर दिया था। पार्टी ने एक बयान में कहा, “शिवाजी कृष्णमूर्ति को पार्टी अनुशासन का उल्लंघन करने और इसे बदनाम करने के लिए प्राथमिक सदस्यता सहित पार्टी के सभी पदों से बर्खास्त किया जा रहा है।”

अमर प्रसाद रेड्डी, राज्य अध्यक्ष, खेल और कौशल विकास प्रकोष्ठ, भाजपा तमिलनाडु ने कृष्णमूर्ति के खिलाफ उनकी टिप्पणी को लेकर तमिलनाडु पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पार्टी के एक समारोह में, कृष्णमूर्ति को कथित तौर पर तमिलनाडु के राज्यपाल टीएन रवि और भाजपा नेता खुशबू सुंदर के खिलाफ ‘अनियमनात्मक’ टिप्पणी करते हुए देखा गया था।

खुशबू सुंदर ने रविवार को डीएमके पार्टी के स्पीकर शिवाजी कृष्णमूर्ति की उनके बारे में कथित टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा, “तमिलनाडु के सीएम में इस मामले पर बोलने की कोई हिम्मत नहीं है।”

उन्होंने ANI को बताया की “जब उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं होगा, तो वे बदनामी और चरित्र हनन के इस स्तर तक गिर जाएंगे। मैं चाहती थी कि सीएम एमके स्टालिन बोलें, लेकिन मुझे पता है कि उनमें बोलने की हिम्मत नहीं होगी। यह आदमी (शिवाजी कृष्णमूर्ति) जारी रहेगा।” पार्टी सदस्य होने का आनंद लें क्योंकि DMK के लोग बंद दरवाजों के पीछे इस तरह की बातचीत का आनंद लेते हैं,”

उन्होंने कहा, “यह उनकी परवरिश को दर्शाता है क्योंकि इन पुरुषों को लगता है कि महिलाओं के बारे में कुछ भी बोलने का उनका जन्मसिद्ध अधिकार है। मैं उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 509 के तहत शिकायत दर्ज करने जा रही हूं।” तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “आप जो महसूस नहीं करते हैं वह न केवल मेरा बल्कि आपका और आपके पिता (दिवंगत एम करुणानिधि) जैसे महान नेता का अपमान करता है।”

ट्विटर पर सुंदर ने तमिलनाडु के सीएम को टैग किया और कहा कि डीएमके पार्टी “बिना मुंह वाले गुंडों” के लिए एक सुरक्षित आश्रय बन रही है। “इस आदतन अपराधी की भद्दी टिप्पणियां DMK में प्रचलित राजनीतिक संस्कृति को दर्शाती हैं। उस रट में उसके जैसे कई लोग हैं। महिलाओं को गाली देना, उनके बारे में भद्दी घटिया टिप्पणियां करना अनियंत्रित हो जाता है और शायद उन्हें अधिक अवसरों से पुरस्कृत किया जाता है। मुख्यमंत्री स्टालिन आप अपने परिवार की महिलाओं के बारे में इस तरह के बयानों को स्वीकार करते हैं?

आपको नहीं पता कि वह न केवल मेरा, बल्कि आपका और आपके पिता जैसे महान नेता का अपमान कर रहे है। जितना अधिक स्थान आप उसे प्रदान करते हैं, उतना अधिक राजनीतिक सम्मान आप खो देंगे। आपकी पार्टी असभ्य गुंडों के लिए एक सुरक्षित आश्रय बन रही है। यह बहुत शर्म की बात है,

“उसने अपने ट्वीट में कहा। कृष्णमूर्ति ने इससे पहले तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि के बारे में अपने विवादास्पद बयानों पर विवाद खड़ा कर दिया था और उन्हें “गैरकानूनी गतिविधियों” के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। कृष्णमूर्ति ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था, “अगर राज्यपाल अपने विधानसभा भाषण में अंबेडकर का नाम लेने से इनकार करते हैं, तो क्या मुझे उन पर हमला करने का अधिकार नहीं है?” कृष्णमूर्ति ने कहा, “यदि आप (राज्यपाल) तमिलनाडु सरकार द्वारा दिए गए भाषण को नहीं पढ़ते हैं, तो कश्मीर जाएं और हम आतंकवादी भेजेंगे ताकि वे आपको मार गिरा सकें।”

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest