Voice Of The People

पिछले 9 सालों में मोदी सरकार ने 12 करोड़ घरों में पहुंचाया शुद्ध पीने का पानी, आंकड़ा इतना बड़ा कि पूरे ब्राजील जैसे देश की जरूरत पूरी हो जाए

मोदी सरकार ने पिछले 9 सालों में जनता के लिए कई काम किए हैं। जब आम जनता के लिए सुविधाओं को देने की बात आती है तब पीएम नरेंद्र मोदी अपनी टीम के साथ पूरी शिद्दत से उस काम को करते हैं, ताकि जनता को कोई परेशानी न झेलनी पड़े। इसी क्रम में मोदी सरकार ने पिछले 9 सालों में 12 करोड़ से अधिक घरों में शुद्ध पानी पहुंचाया गया है, यानी 12 करोड़ों घरों में नल से जल की सुविधा पहुंचाई गई है।

16 मई को जारी प्रेस रिलीज में कहा गया था, “आजादी का अमृत काल के तहत, जल जीवन मिशन (जेजेएम) देश के 12 करोड़ से अधिक ग्रामीण घरों में नल के माध्यम से सुरक्षित और स्वच्छ पेयजल सुनिश्चित करने की एक नई उपलब्धि का जश्न मना रहा है। 15 अगस्त 2019 को लाल किले की प्राचीर से प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा जेजेएम के लॉन्च की घोषणा के समय, गांवों में केवल 3.23 करोड़ (16.64%) घरों में पाइप से पानी का कनेक्शन उपलब्ध था।”

यानी अगर हम देखें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन में करीब 24 करोड़ से अधिक लोगों तक पानी पहुंचा है। यह जनसंख्या काफी बड़ी है, क्योंकि अगर हम एक घर में दो लोगों को भी लेकर चले 12 करोड़ घरों का मतलब 24 करोड़ जनसंख्या होती है। वहीं ब्राजील की पॉपुलेशन की बात करें तो यह करीब 22 करोड़ है। यानी जितनी ब्राजील की पॉपुलेशन है उतने लोगों को तो मोदी सरकार ने केवल 9 सालों में शुद्ध जल की सुविधा पहुंचाई है।

SHARE

Must Read

Latest