Voice Of The People

PM Modi in USA: पीएम मोदी ने वॉल स्ट्रीट जर्नल के फर्जी नैरेटिव का किया पर्दाफाश: प्रदीप भंडारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं। अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत हुआ। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी को स्टेट गेस्ट के रुप में आमंत्रित किया था और आज व्हाइट हाउस में दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई। वहीं इसके बाद दोनों नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी से सवाल किया गया कि अल्पसंख्यकों को बचाने के लिए मोदी सरकार क्या कदम उठा रही है? लेकिन इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो जवाब दिया, उसने एक लॉबी का पर्दाफाश कर दिया। प्रदीप भंडारी ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी की सराहना की।

प्रदीप भंडारी ने ट्वीट में लिखा, “वॉल स्ट्रीट जर्नल के एक पत्रकार द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को फर्जी ‘भारत में लोकतंत्र खतरे में है’ नैरेटिव में शामिल करने का स्पष्ट प्रयास किया गया था। यह फ्लॉप हो गया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन आगे बढ़े और कहा कि उन दोनों के मन में एक-दूसरे के प्रति अत्यधिक सम्मान है क्योंकि वे लोकतंत्र के नेता हैं। बाइडेन प्रेरित लॉबी के एजेंडे का शिकार नहीं हुए। यह अपने आप में एक बहुत बड़ा संदेश है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शालीन और तथ्यात्मक प्रतिक्रिया ने सबकुछ स्पष्ट कर दिया।”

प्रदीप भंडारी ने पीएम मोदी के जवाब का जिक्र करते हुए कहा, “पीएम मोदी ने कहा कि भारत एक लोकतंत्र है – इसमें कोई दो राय नहीं। लोकतंत्र हमारी आत्मा में है। हम लोकतंत्र के आदर्शों के साथ जीते हैं। यह हमारे संविधान में है। भारत और अमेरिका के डीएनए में लोकतंत्र है। हमने साबित कर दिया है कि लोकतंत्र कुछ कर सकता है। जहां मानवता और मानवाधिकार नहीं, उस जगह को लोकतंत्र नहीं कहा जा सकता। भारत सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास में विश्वास रखता है। भारत नस्ल, जाति या धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करता। हम एक लोकतंत्र हैं और लोकतंत्र हमारी रगों में बहता है।”

SHARE

Must Read

Latest