Voice Of The People

आपातकाल के 48 साल पूरे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इमरजेंसी से लड़ने वालों को याद किया 

25 जून, 1975 को ठीक 48 साल पहले आज ही के दिन देश में इमरजेंसी लगाई गए थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरजेंसी को याद करते हुए इसका विरोध करने वाले साहसी लोगों को श्रद्धांजलि दी हैं। पीएम ने रविवार को आपातकाल की बरसी पर कहा कि यह भारतीय इतिहास का वह कालखंड है, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

आपातकाल की 48वीं बरसी पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”मैं उन सभी साहसी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया और हमारी लोकतांत्रिक भावना को मजबूत करने के लिए काम किया। #DarkDaysOfEmergency हमारे इतिहास में एक अविस्मरणीय अवधि है, जो हमारे संविधान द्वारा मनाए गए मूल्यों के बिल्कुल विपरीत है।

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करके लिखा कि, आज ही के दिन 1975 में एक परिवार ने अपने हाथ से सत्ता निकलने के डर से जनता के अधिकारों को छीन व लोकतंत्र की हत्या कर देश पर आपातकाल थोपा था। अपने सत्ता-स्वार्थ के लिए लगाया गया आपातकाल, कांग्रेस की तानाशाही मानसिकता का प्रतीक और कभी न मिटने वाला कलंक है। उस कठिन समय में अनेक यातनाएँ सहकर लोकतंत्र को पुनर्जीवित करने के लिए लाखों लोगों ने संघर्ष किया। मैं उन सभी देशभक्तों को दिल से नमन करता हूँ।

SHARE

Must Read

Latest