Voice Of The People

सुपरटेक ग्रुप के चेयरमैन आरके अरोड़ा को ED ने किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई गिरफ्तारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सुपरटेक के मालिक और प्रमोटर आरके अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक के चेयरमैन आरके अरोड़ा को गिरफ्तार किया है। आरके अरोड़ा को मंगलवार को तीसरे दौर की पूछताछ के बाद पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया था। सुपरटेक समूह, उसके निदेशकों और प्रमोटरों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में पुलिस विभागों द्वारा दर्ज की गई कई FIR से सामने आया है।

इसी एफआईआर के आधार पर धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत ईडी ने इन्वेस्टिगेशन शुरू की थी। इन सभी एफआईआर में एक जैसा आरोप था। आरोप है कि कंपनी और उसके डायरेक्टर अपनी रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स में बुक किये गए फ्लैटों के खिलाफ संभावित खरीदारों से एडवांस रकम लेकर लोगों को धोखा दे रही है। आरोप यह भी लगाया गया है कि कंपनी टाइम पर फ्लैट्स का कब्जा देने में फेल रही है।

ईडी ने 12 अप्रैल को भी सुपरटेक और उसके निवेशकों की 40 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति को एंटी मनी लांड्रिंग कानून के तहत कुर्क किया था। जानकारी के लिए बता दें कि मई 2023 में सुपरटेक लिमिटेड के मालिक आरके अरोड़ा को गिरफ्तार किया था। यूपी रेरा के आदेश के बाद गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने उन्हें गिरफ्तार किया था। हालांकि कुछ देर बाद ही उन्हें उन्हें रिहा कर दिया गया था।

SHARE

Must Read

Latest