Voice Of The People

पीएम मोदी ने छात्रों को दिया 7 दिन का ये चैलेंज, प्रदीप भंडारी कर चुके हैं पूरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के समारोह में हिस्सा लेने के लिए विश्वविद्यालय के कैंपस पहुंचे। दिल्ली यूनिवर्सिटी के समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी अपने काफिले के साथ नहीं बल्कि मेट्रो से रवाना हुए। कैंपस पहुंचने के लिए पीएम मोदी ने येलो लाइन की मेट्रो ली। इस यात्रा में उनके साथ दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुछ छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने इन स्टूडेंट्स से बातचीत भी की। पीएम मोदी के साथ यात्रा कर रहे लोगों ने बताया कि उन्हें परीक्षा पे चर्चा से बहुत फायदा हुआ। इससे हमें तनाव से लड़ने में शक्ति मिली है। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि जब आपका किसी से लगाव हो जाता है तो तनाव की शुरुआत होती है, लेकिन आप कर्तव्य भाव से काम करेंगे तो तनाव की गुजांइश कम रहती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने मेट्रो में सफर के दौरान छात्रों से पूछा कि क्या आपने कभी प्रयोग किया है कि एक भी रुपया कैश जेब में लिए बिना 7 दिन तक रहा जाए। उन्होंने छात्रों से पूछा कि कभी ऐसा किया है? तो छात्रों ने जवाब दिया कि हां सर किया है। तो प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे अनुभवों को ब्लॉग में शेयर करना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि मैं जब दुनिया में बताता हूँ कि आप एक भी रुपया लिए बिना हिंदुस्तान में जाइए, अगर आपके पास मोबाइल है तो आप आराम से अपना कारोबार चला सकते हैं। इस बात को सुन कर बाहर के लोग बड़े आश्चर्यचकित हो जाते हैं। बात 7 दिन के डिजिटल चैलेंज की हो रही है तो आपको बता दें जन की बात के फाउंडर प्रदीप भंडारी ने पिछले महीने ही सफलता पूर्वक प्रधानमंत्री के द्वारा सुझाया गया 7 दिन का डिजिटल चैलेंज पूरा किया था और उनके चैलेंज को सोशल मीडिया पर काफी सराहना भी मिली थी।

SHARE

Must Read

Latest