Voice Of The People

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने किया कूचबिहार का दौरा; हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी वी आनंद बोस ने शनिवार को कूचबिहार जिले के दिनहाटा में हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया और पंचायत चुनाव से पहले 27 जून को गोलीबारी की एक घटना में मारे गए व्यक्ति के परिजन से मुलाकात की। एक आधिकारी ने यह जानकारी दी।

राज्यपाल कूचबिहार में उस अस्पताल में भी गए जहां झडपों में घायल हुए लोगों का उपचार चल रहा है। बोस राज्य के उत्तरी जिलों के दौरे पर हैं। इससे पहले दिन में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने जिले के सर्किट हाउस में राज्यपाल से मुलाकात की थी।

राज्यपाल ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों तथा नेताओं से भी बातचीज की। कूचबिहार जिले के दिनहाटा में मंगलवार सुबह दो समूहों के बीच झड़प के दौरान गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कम से कम चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल ने मारे गए व्यक्ति के दिनहाटा स्थित घर में जा कर उसके परिजन से मुलाकात की।

प्रमाणिक और विपक्षी दल के नेताओं ने बोस से यह सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया कि कानून व्यवस्था कायम रहे और लोग पंचायत चुनावों में अपने मताधिकारों का प्रयोग कर सकें। प्रमाणिक ने कूचबिहार में संवाददाताओं से कहा कि हमें उम्मीद है कि राज्यपाल आवश्यक कदम उठाएंगे ताकि लोग शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कर सकें।

SHARE

Must Read

Latest