Voice Of The People

तुरंत लागू हो UCC, देर करने पर देश का नुकसान, पढ़िए UCC पर उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने क्या कहा

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने समान नागरिक संहिता को लागू करने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि यह सही समय है जब समान नागरिक संहिता को लागू करना चाहिए। जोर देते हुए उन्होंने कहा कि यूसीसी के कार्यान्वयन में कोई भी और देरी हमारे मूल्यों के लिए हानिकारक होगी।

उपराष्ट्रपति ने कहा, ‘संविधान के संस्थापकों जिस यूसीसी की परिकल्पना की गई थी, उसे लागू करने का अब सही समय आ गया है।’ उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 44 में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि देश अपने नागरिकों के लिए यूसीसी को सुरक्षित करने का प्रयास करेगा।’

असम दौरे पर हैं उपराष्ट्रपति

बता दें कि उपराष्ट्रपति एक दिवसीय असम दौरे पर हैं। उन्होंने मंगलवार को आईआईटी गुवाहाटी के 25वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया। असम दौरे पर उपराष्ट्रपति पत्नी भी उनके साथ हैं। लोकप्रियो गोपीनाथ बोरदोलोई एयरपोर्ट पहुंचने पर राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दोनों का स्वागत किया।

यूसीसी पर गृह मंत्री से मिले सीएम धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार देर रात दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। धामी ने विशेषज्ञ समिति द्वारा यूसीसी के ड्राफ्ट पर कार्य पूर्ण करने को लेकर शाह को विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार को रिपोर्ट प्राप्त होते ही यूसीसी को कानूनी रूप देकर राज्य में लागू कर दिया जाएगा। कहा जा रहा है कि यूसीसी का ड्राफ्ट तैयार करने वाली विशेषज्ञ समिति की अध्यक्ष जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई भी इस अवसर पर मौजूद थीं।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest