Voice Of The People

गुवाहाटी में 12 राज्यों के बीजेपी नेताओं की बैठक; जानें किस मुद्दे पर होगी चर्चा

पूर्वी भारत के 12 राज्यों के बीजेपी अध्यक्षों की मीटिंग होनी है। बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल समेत 12 पूर्वी राज्यों की भारतीय जनता पार्टी गुरुवार को गुवाहाटी में बैठक कर 2024 लोकसभा चुनाव पर गंभीर चर्चा करेगी।

असम बीजेपी अध्यक्ष भाबेश कलिता ने कहा कि बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल समेत 12 पूर्वी राज्यों की मीटिंग 6 जुलाई को गुवाहाटी में होगी। कलिता ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि बीजेपी अध्यक्ष, महासचिव और 12 पूर्वी राज्यों के अन्य नेता आज गुवाहाटी में मीटिंग करेंगे।

उन्होंने कहा कि मीटिंग सुबह 9 बजे शुरू होने वाली है। मीटिंग के दौरान 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी और रणनीति पर चर्चा की जाएगी। पार्टी नेताओं के अनुसार, यह बैठक 6 से 8 जुलाई तक होने वाली भाजपा की तीन क्षेत्रों – पूर्वी, उत्तरी और दक्षिणी – मोर्चा के सभी महासचिवों और अध्यक्षों की रीजन वाइज मीटिंग का एक हिस्सा है।

पूर्वी क्षेत्र में बिहार, झारखंड और ओडिशा के अलावा पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, त्रिपुरा और असम राज्य शामिल हैं। पूर्वी क्षेत्र की बैठक गुरुवार सुबह गुवाहाटी में होगी।

उत्तरी क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गुजरात, दमन दीव-दादर नगर हवेली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे राज्य शामिल हैं। इन राज्यों की मीटिंग 7 जुलाई को दिल्ली में होगी।

अंत में, दक्षिणी क्षेत्र के नेताओं की मीटिंग 8 जुलाई को हैदराबाद में होनी है। इस क्षेत्र में केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मुंबई, गोवा, अंडमान और निकोबार, पुडुचेरी और लक्षद्वीप शामिल हैं।

SHARE

Must Read

Latest