Voice Of The People

सीधी पेशाब कांड पीड़ित दशमत से मिले शिवराज सिंह चौहान, पैर धोकर मांगी माफी

मध्य प्रदेश के सीधी में आदिवासी युवक के मुंह पर पेशाब करने के मामले में राजनीति गरमा गई है। बुधवार को जहां देर रात तक आरोपी का मकान तोड़ने की मांग को लेकर कांग्रेस के नेता पीड़ित के घर धरने पर बैठ रहे। वहीं गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम आवास पर पीड़ित आदिवासी दशरथ रावत से मुलाकात की। इस दौरान सीएम शिवराज ने पीड़ित दशरथ रावत के पैर धोए। साथ ही माथे पर तिलक लगाकर माला पहनाई और शॉल भी भेंट किया। फिलहाल इस मामले आरोपी प्रवेश शुक्ला को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1676820107753066496?t=JhIIzBikN9dHYoVpSPd-Vw&s=19

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मन दु:खी है; दशमत जी आपकी पीड़ा बांटने का यह प्रयास है, आपसे माफी भी मांगता हूं, मेरे लिए जनता ही भगवान है।

पीड़ित से की सीएम ने चर्चा

दशमत को सीएम ने सुदामा कहा। सीएम बोले दशमत तुम अब मेरे दोस्त हो। सीएम ने पीड़ित के पिता से पूछा बच्चे पढ़ रहे हैं। पीड़ित ने हां में जवाब दिया। सीएम ने फिर पूछा उन्हें छात्रवृत्ति मिल रही है। जवाब मिला उन्हें बजीफा मिल रहा है। सीएम ने कहा कि और कोई परेशानी तो नहीं है। जवाब मिला और कोई परेशानी नहीं है। सीएम ने उसके कंधे पर हाथ रखकर कहा कि कोई परेशानी हो तो बताना. सीएम के सवाल पर पीड़ित के पिता ने कहा कि वे पल्लेदारी का काम करते हैं कुबेरी मंडी में। हाथ गाड़ी पर बोरियां ढोने का काम करता हूं। इसके बाद सीएम ने कहा कि मुझे वह घटना देखकर बहुत दुख हुआ। मैं माफी चाहता हूं, क्योंकि यह मेरी ड्यूटी है मेरे लिए तो जनता ही भगवान जैसी है, इसके बाद सीएम ने कहा चलो अब नाश्ता करेंगे।

दरअसल सीधी में बीजेपी कार्यकर्ता द्वारा आदिवासी युवक पर पेशाब किए जाने की घटना से प्रदेश की सियासत गर्माई हुई है। कांग्रेस द्वारा इस मुद्दे को आदिवासी अस्मिता से जोड़कर पेश किया जा रहा है। प्रदेश में लगातार हो रहे आदिवासियों से जुड़े अपराधों को लेकर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। कांग्रेस ने मामले की जांच के लिए 5 नेताओं की कमेटी भी गठित की है, जो आज सीधी पहुंचेगी। उधर सीएम के निर्देश पर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपी पर एनएसए की कार्रवाई भी की गई है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest