Voice Of The People

कौन है दिनेश अरोड़ा जिसे ED ने किया है गिरफ्तार; मनीष सिसोदिया से क्या है कनेक्शन?

दिल्ली की शराब घोटाला मामले में गुरुवार रात ED ने बिजनेसमैन दिनेश अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। ED ने उन्हें दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का करीबी बताया है। इस मामले में सीबीआई के केस में दिनेश अरोड़ा गवाह भी हैं। आपको बता दें कि ED और CBI दोनों इस केस में जांच कर रहे हैं।

न्यूज़ एजेंसी PTI के मुताबिक ED की FIR में दिनेश अरोड़ा ने एक्साइज पॉलिसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। साथ ही वह AAP नेता विजय नायर के साथ मिलकर काम कर रहे थे। विजय नायर पहले से ही ED गिरफ्त में हैं। फिलहाल वो न्यायिक हिरासत में है। दिनेश अरोड़ा दिल्ली के बड़े कारोबारी हैं और रेस्टोरेंट से भी जुड़े हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर ED पहले भी दिनेश अरोड़ा से पूछताछ कर चुकी है। सूत्रों के मुताबिक इस बार की पूछताछ में वह जवाब देने में टालमटोल कर रहे थे। वो जांच एजेंसी का सपोर्ट नहीं कर रहे थे। ED ने बताया है कि उन्हें शुक्रवार को लोकल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ED ने मई में फाइल की अपनी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में दिनेश मनीष सिसोदिया के खास बताए गए थे। वह एक अन्य बिजनेसमैन अमित अरोड़ा के पास से पैसे लेकर सिसोदिया को पहुंचाते थे। उन्होंने अमित को फायदा पहुंचाने और शराब नीति में बदलाव करने के लिए सिसोदिया को करीब दो करोड़ रुपए घूस पहुंचाई थी।

दिनेश अरोड़ा के इंस्टाग्राम प्रोफाइल से पता चला है कि वो चीका दिल्ली, अनप्लग्ड कोर्टयार्ड और लारोका एरोसिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। इसके अलावा, वो राधा इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर और नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कमेटी मेंबर हैं। जुलाई 2018 में उन्होंने ईस्टमेन कलर रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी भी शुरू की थी।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest