Voice Of The People

‘अब जे भी बनारस आई, त खुश हो के ही जाई’, वाराणसी में बोले पीएम मोदी- भ्रष्टाचारी लाभार्थियों का नाम सुन तिलमिला जाते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में मणिकर्णिका घाट और अन्य घाट के मॉडल का अवलोकन किया। इस दौरान पीएम मोदी के काशी दौरे को लेकर सीएम योगी ने कहा कि भारत को दुनिया में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एक नई पहचान व सम्मान मिल रहा है, विकास और विरासत की परम्परा की शुरूआत 2014 में प्रधानमंत्री ने काशी से किया। आज उसकी नई कड़ी को जोड़ने के लिए पीएम आज स्वयं काशी में आए हैं।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा, “सावन के महीने की शुरूआत हो, बाबा विश्वनाथ और मां गंगा का आशीर्वाद हो और बनारस के लोगों का साथ हो, फिर तो जीवन बिल्कुल धन्य हो जाता है। अब जे भी बनारस आई, त खुश हो के ही जाई…आज पूरी दुनिया में आपकी और काशी की वाहवाही हो रही है। मुझे पता है कि काशी के लोग सब संभाल लेंगे। आप लोगों ने काशी विश्वनाथ धाम और पूरे परिसर को भी इतना भव्य बना दिया है कि जो यहां आ रहा है, वो गदगद होकर जा रहा है। यह बाबा की कृपा है।”

पीएम मोदी ने कहा, “आज काशी सहित उत्तर प्रदेश को लगभग 12 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उपहार मिला है। हमने जो काशी की आत्मा को बनाए रखते हुए नूतन काया का संकल्प लिया है, यह उसका विस्तार है। इनमें रेल, रोड, पानी, शिक्षा, टूरिज्म से जुड़े प्रोजेक्ट्स हैं, घाटों से जुड़े प्रोजेक्ट्स हैं, इन विकास कार्यों के लिए आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।”

सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, “जिन दलों ने अतीत में भ्रष्ट और नाकाम सरकारें चलाईं, वे आज लाभार्थी का नाम सुनकर तिलमिला जाते हैं। आजादी के इतने साल बाद लोकतंत्र का लाभ अब सही मायने में, सही लोगों तक पहुंचा है। वरना पहले लोकतंत्र के नाम पर गिने-चुने लोगों के हित साधे जाते थे, गरीबों की कोई पूछ नहीं थी। भाजपा सरकार में लाभार्थी वर्ग सच्चे सामाजिक न्याय और सच्चे सेक्युलरिज्म का उदाहरण बन गया है।”

SHARE

Must Read

Latest