Voice Of The People

दोबारा मतदान यानी भरपाई? आखिर क्यों बीजेपी लगा रही है ममता बनर्जी पर पश्चिम बंगाल में लीपापोती का आरोप?

पश्चिम बंगाल में 8 जुलाई को हुए मतदान में खूनी हिंसा के बाद आज फिर से 19 जिलों के 696 बूथों पर सोमवार सुबह 7 बजे पुनर्मतदान जारी है। यहां हिंसा के बीच करीब 18 लोगों की मौत के बाद पंचायत चुनाव के लिए मतदान रद्द घोषित कर दिया गया था। हर बूथ पर राज्य पुलिस के अलावा चार केंद्रीय बल के जवान तैनात होंगे। जिन जिलों में पुनर्मतदान हो रहा है, हिंसा प्रभावित मुर्शिदाबाद में सबसे अधिक 175 बूथ हैं, इसके बाद मालदा में 109 बूथ हैं।

वहीं हिंसा के बाद बीजेपी ममता बनर्जी पर लीपापोती का आरोप लगा रही है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने रविवार को बंगाल में पंचायत चुनाव के दिन हुई चुनावी हिंसा पर चिंता व्यक्त की। राज्य में पंचायत चुनाव के दिन बंगाल में भड़की हिंसा पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री ने चुनावों के दौरान बंगाल में हिंसा, आगजनी और अराजकता की बार-बार होने वाली घटनाओं पर सवाल उठाए।

उन्होंने धांधली के कई उदाहरणों का जिक्र करते हुए ठाकुर ने ईवीएम के बजाय मतपेटियों के इस्तेमाल की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पंचायती राज में प्रभुत्व स्थापित करने के लिए ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी द्वारा किस हद तक हिंसा और हत्या का इस्तेमाल किया जा रहा है।

वहीं टीएमसी नेताओं ने चुनावी हिंसा के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि इसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है। साथ ही ये भी दावा किया कि विपक्षी पार्टियां और कुछ मीडिया प्लेटफॉर्म्स चुनावों को बदनाम करने के लिए हिंसा का प्रचार कर रहे हैं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest