Voice Of The People

अरविंद केजरीवाल झूठ बोल रहे हैं और अविश्वास पैदा करने की कोशिश कर रहे: बीजेपी IT सेल चीफ अमित मालवीय 

केंद्र सरकार ने जीएसटी को पीएमएलए कानून में शामिल किया, जिसके बाद विपक्ष इसका विरोध कर रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि हम केंद्र सरकार के इस कदम का विरोध करते हैं और वित्त मंत्री के साथ बैठक में इस मुद्दे को उठाएंगे। वहीं अब बीजेपी आईटी सेल चीफ अमित मालवीय ने इसको लेकर अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

 

अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा, “केजरीवाल एक सिलसिलेवार झूठे व्यक्ति हैं जो केंद्र सरकार के खिलाफ झूठे और निराधार आरोप लगाकर व्यापारिक समुदाय के बीच भय और दहशत फैला रहे हैं। वह जीएसटी प्रणाली में भ्रम और अविश्वास पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, जो एक ऐतिहासिक सुधार है जिसने भारत में अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था को सरल और तर्कसंगत बनाया है।”

अमित मालवीय ने आगे लिखा, “सरकार ने GSTN को पीएमएलए के तहत शामिल कर लिया है। इसका मतलब है कि जीएसटीएन टैक्स अपराधियों को पकड़ने और उन्हें उनका बकाया चुकाने के लिए ईडी के साथ जानकारी साझा कर सकता है। इससे मनी लॉन्ड्रिंग के माध्यम से चोरी की गई जीएसटी की वसूली में मदद मिलेगी। जीएसटीएन एक गैर-लाभकारी संगठन है जो जीएसटी कार्यान्वयन के लिए आईटी सेवाएं प्रदान करता है।

अमित मालवीय ने कहा, “GSTN कोई टैक्स प्राधिकरण या प्रवर्तन एजेंसी नहीं है। यह एक सुविधाप्रदाता और सेवा प्रदाता है जो टैक्स चोरी और धोखाधड़ी को रोकने में मदद करता है। केजरीवाल गलत धारणा बना रहे हैं कि जीएसटी इतना जटिल है कि ईमानदार करदाताओं को भी जेल हो सकती है। यह सच नहीं है। जीएसटी कानून करदाताओं के लिए विभिन्न सुरक्षा उपाय और उपाय प्रदान करता है। दरअसल 40 लाख तक टर्नओवर वाले छोटे व्यापारियों को जीएसटी रजिस्ट्रेशन से छूट दी गई है।कभी भ्रष्टाचार विरोधी योद्धा होने का दावा करने वाले केजरीवाल का अब केंद्र सरकार से भ्रष्टाचार समर्थक कदमों की मांग करना दुखद और शर्मनाक पतन है। उन्होंने लगातार झूठे, भय फैलाने वाले और भ्रष्टाचारियों के संरक्षक बनकर भारत के लोगों के विश्वास और आशाओं को धोखा दिया है, जिन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई में उनका समर्थन किया था।”

SHARE

Must Read

Latest