Voice Of The People

‘मैं संकल्प लेके निकला हूं’, जानिए पेरिस में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसा क्यों कहा

प्रधानमंत्री मोदी इस वक्त 2 दिवसीय यात्रा पर फ्रांस में हैं। वहां उन्होंने भारतीय समुदाय को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि वह आने वाली पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य बनाने के लिए संकल्प लेकर आएं हैं। उन्होने कहा कि मेरे शरीर का कण-कण और समय का पल-पल सिर्फ आप लोगों के लिए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि वह भारत और इसकी आने वाली पीढ़ी के लिए एक उज्ज्वल भविष्य बनाने के संकल्प के साथ फ्रांस आए हैं और उनका पूरा शरीर और समय अपने देशवासियों के लिए है। पीएम मोदी ने पेरिस में ला सीन म्यूजिकल में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि आज का भारत अपनी मौजूदा चुनौतियों, दशकों से चली आ रही समस्याओं का स्थायी समाधान ढूंढ रहा है। भारत ने ठान लिया है कि वह न तो कोई अवसर चूकेगा, न ही एक पल भी समय बर्बाद करेगा। हम देश का भविष्य बनाने के लिए पूरी ताकत से काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मेरे दोस्तों, मैं अपनी ओर से आपको बताना चाहता हूं। मैं संकल्प लेकर निकला हूं। मेरे शरीर का कण-कण और समय का पल-पल सिर्फ आप लोगों के लिए हैं। देशवासियों के लिए हैं अपने संबोधन में पीएम मोदी ने यह भी कहा कि भारत एक बड़े बदलाव का गवाह बन रहा है और इसकी कमान उसके नागरिकों के पास है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत भूमि एक बड़े बदलाव का गवाह बन रही है और इस बदलाव की कमान इसके नागरिकों, बहनों, बेटियों और भारत के युवाओं के पास है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया भारत के लिए आशा नए से भरी हुई है। पीएम मोदी ने यह भी बताया कि दुनिया का 46 फीसदी रियल-टाइम डिजिटल लेनदेन भारत में होता है। उन्होंने दर्शकों में बैठे लोगों को अपने साथ नकदी लाए बिना भारत आने और यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) तत्काल भुगतान प्रणाली के माध्यम से सभी भुगतान करने की चुनौती भी दी।

SHARE

Must Read

Latest