Voice Of The People

मालदा: महिला पर अत्याचार को लेकर बीजेपी और टीएमसी आमने-सामने

मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हैवानियत की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद आक्रामक हुए विपक्ष पर भाजपा ने महिला अत्याचार के अस्त्र से ही पलटवार किया है। मणिपुर की घटना की कड़ी आलोचना करते हुए पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और सांसद लाकेट चटर्जी ने आरोप लगाया कि बंगाल में भी दो भाजपा महिला प्रत्याशियों को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। उन्होंने कहा कि बंगाल के हाल भी मणिपुर जैसे हैं।

बीजेपी का टीएमसी पर हमला

बंगाल के सांसद सुकांत मजूमदार ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि बंगाल में हिंसा को वामपंथी सरकार ने जहां छोड़ा, उसे ममता बनर्जी सरकार और ऊपर लेकर गई है। चुनावी हिंसा की घटनाओं की बात करने के साथ ही उन्होंने कहा कि आज विपक्ष मणिपुर की घटना को लेकर हमलावर है। वहां जो घटना घटी को दुखद है। उन्होंने आगे कहा कि बंगाल में जो घटनाएं महिलाओं के साथ हो रही हैं, वह सामने आईं तो देश को शर्मसार कर देंगी।

बेटियों को बचाया जाए: लॉकेट चैटर्जी

लॉकेट चटर्जी ने आरोप लगाया कि पांचला में ग्राम सभा की एक महिला प्रत्याशी के साथ बूथ में जाकर अश्लील हरकतें की गईं। सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी दूसरे राज्यों की घटनाओं पर तो रोती हैं, लेकिन बंगाल पर चुप हैं। लॉकेट यह कहते हुए रो पड़ीं कि हम भी महिला हैं, हम कहां जाएं। हम चाहते हैं कि हमारी बेटियों को बचाया जाए।

उन्होंने आगे कहा कि बंगाल में तीन हजार महिलाएं बच्चों को लेकर बचाव शिविरों में शरण लिए हुए हैं, और यहां भी मणिपुर जैसे हाल हैं।

वहीं गजेंद्र सिंह शेखावत ने तंज कसा कि राजस्थान में साढ़े चार साल से किस्सा कुर्सी का चल रहा है और स्कूल-कॉलेज जाने वाली बच्चियों से लेकर गृहणियों तक केपी डर में जीना पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत को बेटियों की चीख और दर्द सुनाई नहीं देता।

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

वहीं, कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस की वार्षिक ‘शहीद दिवस’ रैली को संबोधित करते हुए पार्टी सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मणिपुर की स्थिति पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि भाजपा की ‘बेटी बचाओ’ योजना अब ‘बेटी जलाओ’ योजना में बदल गई है।

बंगाल में किसी भी महिला को निर्वस्त्र नहीं घुमाया गया: डीजी

इस बीच, शुक्रवार शाम को पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक मनोज मालवीय ने कोलकाता स्थित पुलिस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेस कर सफाई दी कि इस घटना की लिखित शिकायत ईमेल के माध्यम से दी गई थी। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद एफआईआर भी दर्ज की थी। लेकिन जांच के दौरान पाया गया है कि इस तरह की कोई घटना नहीं घटी है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest