Voice Of The People

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार पर लगा गोबर घोटाले का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने अब भूपेश बघेल की सरकार पर गोबर घोटाला करने का आरोप लगाया है। बीजेपी का दावा है कि बिहार में लालू यादव की सरकार के दौरान हुए चारा घोटाले से भी बड़ा छत्तीसगढ़ का गोबर घोटाला है। वहीं राज्य सरकार इसमें किसी तरह के घोटाले से इनकार कर रही है। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता विपक्ष और बीजेपी के नारायण चंदेल ने गोबर घोटाले का आरोप सरकार पर लगाया।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि गोठान की गलत जानकारी दी गई है। वहीं कृषि मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि जानकारी बिल्कुल सही दी गई है। मंत्री ने बताया कि प्रदेश में 10,336 गौठान स्वीकृत हैं, इसमें 10,240 गौठान बन गए हैं, 84 गौठान नहीं बने हैं। दो जनवरी 2019 से 30 जून 2023 तक कुल 1,23,19,845.64 क्विंटल गोबर सरकार ने खरीदा है, जिसकी राशि 24,639.69 लाख भुगतान किया गया। 291 करोड़ से ज्यादा का गोबर बेचा गया है। इसमें नुकसान नहीं बल्कि फायदा हुआ है।

बीजेपी नेता सौरभ सिंह ने कहा कि करीब 246 करोड़ का गोबर खरीदा गया है और सरकार की ओर से 17 करोड़ का गोबर बेचा गया है, फिर 229 करोड़ का गोबर कहां गया? शिवरतन शर्मा ने कहा कि गोठान के नाम पर पूरे छत्तीसगढ़ में घोटाला हो रहा है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कृषि मंत्री बदल गए, लेकिन गोठान दिखाने हमको नहीं ले गए। यह घोटाला लालू के चारा घोटाले से बड़ा है।

SHARE

Must Read

Latest