Voice Of The People

ये I.N.D.I.A. नहीं घमंडिया गठबंधन है, विपक्ष को और मेहनत करनी चाहिए; लोकसभा में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

लोकसभा में शाम को विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया और मोदी सरकार की जीत हुई। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब दिया। इस दौरान पीएम ने I.N.D.I.A. गठबंधन को घमंडिया गठबंधन कहा और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने मणिपुर हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि देश भरोसा रखे, मणिपुर में शांति का सूरज जरूर उगेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि एक तरह से विपक्ष का अविश्वास हमारे लिए शुभ होता है। आज मैं देख रहा हूं कि विपक्ष ने तय कर लिया है कि जनता के आशीर्वाद से NDA और BJP 2024 के चुनाव में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़कर शानदार जीत के साथ वापस आएंगे। आपने इस प्रस्ताव पर किस तरह की चर्चा की है। मैं सोशल मीडिया पर देख रहा हूं कि आपके दरबारी भी बहुत दुखी हैं। विपक्ष ने फील्डिंग का आयोजन किया लेकिन चौके-छक्के यहीं से लगे। मैंने 2018 में कहा था कि 2023 में फिर से आना। लेकिन फिर भी विपक्ष ने मेहनत नहीं की, विपक्ष ने देश को निराशा के अलावा और कुछ नहीं दिया। मैं विपक्ष के रवैये पर कहूंगा, ‘जिनके बही-खाते बिगड़े हुए हैं, वे भी हमसे हमारा हिसाब लिए फिरते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, “ये इंडिया गठबंधन नहीं, घमंडिया गठबंधन। इसकी बारात में हर कोई दूल्हा बनना चाहता है। हर कोई पीएम बनना चाहता है। इस गठबंधन ने ये भी नहीं सोचा कि किस राज्य में आपका किससे कैसा कनेक्शन है।बंगाल में आप TMC और कम्यूनिस्ट पार्टी के खिलाफ हैं। दिल्ली में साथ हो गए। केरल के वायनाड में जिन लोगों ने कांग्रेस के दफ्तर में तोड़फोड़ की, उसके साथ दिल्ली में इन्होंने हाथ मिला लिया। बाहर से लेबल तो बदल लेंगे लेकिन पुराने पापों का क्या होगा। आप जनता से ये पाप नहीं छिपा सकते। अभी हालात ऐसे हैं तो हाथों में हाथ हैं, जहां हालात बदले तो छुरियां निकल जाएंगी।”

SHARE

Must Read

Latest