Voice Of The People

पीएम मोदी ने 51,000 युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र, देशभर में 45 जगह पर लगा रोजगार मेला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 51,000 से अधिक नियुक्तिपत्र वितरित किए। इस मौके पर देश भर के 45 स्थानों पर रोजगार मेला आयोजित किया गया।

पीएम मोदी ने सोमवार सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से 51000 से ज्यादा युवाओं को अलग अलग विभागों की नौकरियों के नियुक्ति पत्र प्रदान किए।

https://twitter.com/ANI/status/1696031510464450994?s=19

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि युवा देश की सेवा करना चाहते हैं। मैं उन सभी को बधाई देता हूं जिन्हें आज नियुक्ति पत्र मिला है। मैं उन्हें इस अमृत काल में भारत की जनता का ‘अमृत रक्षक’ कहता हूं। पीएम मोदी ने ये भी कहा कि हमारे युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने के लिए अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में कई बदलाव किए गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के इस अमृतकाल में, देश की आजादी के और देश के कोटि-कोटि जनों के अमृतरक्षक बनने पर मैं आप सबको बधाई देता हूं। मैंने आपको अमृतरक्षक इसलिए कहा क्योंकि आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल रहा है, वो देश की सेवा के साथ-साथ देश के नागरिकों की भी रक्षा करेंगे।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि “बीते कुछ साल में अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में कई बड़े परिवर्तन किए हैं। आवेदन से लेकर चयन तक की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है। अर्द्धसैनिक बलों में भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा अब 13 स्थानीय भाषाओं में भी कराई जा रही है। पहली ऐसी परीक्षा में सिर्फ हिंदी या अंग्रेजी चुनने का ही विकल्प होता था। अब मातृभाषा का मान बढ़ा है। इस बदलाव से लाखों युवाओं के लिए रोजगार पाने के रास्ते खुल गए हैं।”

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest