Voice Of The People

पीएम मोदी का आज राजस्थान दौरा, केसरियामय होगी महासभा, जानिए क्या है खास

राजस्थान में बीजेपी ‘परिवर्तन संकल्प यात्रा’ के बाद अब 25 सितंबर को ‘परिवर्तन संकल्प महासभा’ करने जा रही है. राजधानी जयपुर के दादिया में आयोजित इस महासभा को संबोधित करने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी आएंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी का बीते 11 माह में राजस्थान का यह नवां दौरा होगा। इस महासभा में पीएम मोदी के निशाने पर प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार होगी। महासभा से पहले पीएम मोदी का धानक्या जाने का कार्यक्रम भी प्रस्तावित बताया जा रहा है। वहां वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करेंगे।

बीजेपी ने बीते 2 सितंबर को राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में रणथम्भौर से अपनी परिवर्तन संकल्प यात्रा शुरू की थी। यात्रा के उद्घाटन के दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रदेश आए थे। उसके बाद प्रदेश के तीन अन्य कोनों से भी परिवर्तन यात्रा शुरू की गई थी। इन यात्राओं को हरी झंडी दिखाने के लिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आए थे। अब चारों यात्राओं का सफर पूरा हो चुका है। उसके बाद अब बीजेपी महासभा करने जा रही है।

पीएम मोदी की यह रैली बड़ी महत्वपूर्ण है

इस सभा को संबोधित करने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी सोमवार को जयपुर पहुंचेंगे। जयपुर में वाटिका के नजदीक दादिया में प्रधानमंत्री परिवर्तन यात्राओं के समापन पर सभा को संबोधित करेंगे। पिछले 11 महीने में पीएम मोदी आठ बार राजस्थान के अलग अलग जिलों के दौरों पर आ चुके हैं। लेकिन जयपुर की यह सभा बड़ी होगी। राजस्थान में दो महीने बाद राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने है। इस लिहाज से बीजेपी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए पीएम मोदी की यह रैली बड़ी महत्वपूर्ण है।

महासभा के लिए 200 एकड़ से ज्यादा जगह चिन्हित की गई है

यह सभा जयपुर में भांकरोटा से शिवदासपुरा की ओर जाने वाली रिंग रोड पर स्थित टोल के पास दादिया गांव में होगी। पीएम मोदी दोपहर दो बजे जयपुर पहुंचेंगे. इसके बाद वे जनसभा को संबोधित करेंगे। साढ़े चार साल बाद जयपुर में होने जा रही प्रधानमंत्री की सभा के लिए 200 एकड़ से ज्यादा जगह चिन्हित की गई है। सभा स्थल के पास बनाए गए तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। हेलीपैड से मंच के बीच में राजस्थानी संस्कृति झलक नजर आएगी. इसके बीच संस्कृति और ऐतिहासिक धरोहर को दर्शाती रंगोली बनाई जाएगी।

केसरिया साड़ी में नजर आएंगी महिला कार्यकर्ता

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया कि संभवतया कि पीएम मोदी पांडाल में खुली जीप में अभिवादन करते हुए आएंगे. पीएम की पूरी सभा केसरियामय किया गया है। बड़ी बात यह भी है कि पीएम की सभा के दौरान खास व्यवस्थाएं महिला कार्यकर्ताओं के जिम्मे की गई हैं। पांडाल से लेकर पार्किंग और मंच से लेकर स्वागत सत्कार का जिम्मा महिलाओं को सौंपा गया है। सभा में नारी शक्ति केसरिया साड़ी में नजर आएंगी। सभा में नव मतदाता को केसरिया साफे में बुलाया गया है। सभा में प्रदेशभर से बूथ और शक्ति केंद्रों के नेता तथा कार्यकर्ता शामिल होंगे।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest