Voice Of The People

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ को दिया 26,000 करोड़ का तोहफा, बोले- बस्तर में बनने वाली स्टील से हमारी सेना भी होगी सशक्त

छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जगदलपुर में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें नगरनार में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया तो वहीं बस्तर में हरी झंडी दिखाते हुए ताड़ोकी-रायपुर रेल सेवा का शुभारंभ किया। पीएम मोदी ने ‘जय जोहार’ से कार्यक्रम की शुरुआत ही। पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत का सपना तब सच होगा, जब हर प्रदेश, हर जिला और हर गांव विकसित होगा। इस संकल्प को शक्ति देने के लिए आज यहां करीब 27 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। पीएम मोदी ने कि छत्तीगढ़ की जनता को इसके लिए बधाई दी।

पीएम मोदी ने कहा कहा कि विकसित भारत के लिए फिजिक्ल, डिजिटल और सोशल इंस्फ्रास्टक्चर भविष्य की जरूरत के मुताबिक होना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि इसी जरूरत को देखते हुए हमारी केंद्र सरकार ने पिछले 9 वर्षों में इंस्फ्रास्टक्चर पर होने वाले खर्च को बढ़ाकर इस साल 10 लाख करोड़ रुपये कर दिया है। उन्होंने कहा कि ये पहले के मुकाबले 6 गुना ज्यादा है।

उन्होंने कहा आज देश में जो रेल, रोड, एयरपोर्ट, पावर प्रोजेक्ट, अस्पताल, गरीबों के घर बन रहे हैं, इन सबमें स्टील का बहुत बड़ा महत्व है। स्टील निर्माण में भारत आत्मनिर्भर हो, इसके लिए पिछले 9 सालों में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। एक बड़ा स्टील निर्माता राज्य होने के नाते आज छत्तीसगढ़ को बहुत लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि छत्तीगढ़ की इसी भूमिका को विस्तार देते हुए आज नगरनार में भारत के सबसे आधुनिक स्टील प्लांट का लोकार्पण हुआ है। यहां बनने वाले स्टील देश के कई सेक्टरों को नई ऊर्जा देने वाला है। बस्तर में जो स्टील बनेगा, उससे हमारी सेना भी सशक्त होगी और रक्षा निर्यात में भी भारत का डंका बजेगा।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest