Voice Of The People

आतंकवाद की जड़ से सफाई होगी, बैठक में होगी पूरी रणनीति तैयार, गृह मंत्री अमित शाह होंगे शामिल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा की मोदी सरकार हमारे देश से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है। आज नई दिल्ली में एनआईए द्वारा आयोजित तीसरे आतंकवाद विरोधी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे और जीरो टॉलरेंस की नीति के पीछे पीएम मोदी के दृष्टिकोण को स्पष्ट करेंगे।

बताते चलें कि आतंकवाद पर काफी हद तक अंकुश लगाने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अब इसे पूरी तरह निर्मूल करने की तैयारी में जुट गई है। आगे की रणनीति पर विचार करने के लिए आतंकरोधी अभियान से जुड़े विभागों के अधिकारियों का सम्मेलन दिल्ली में गुरूवार को होगा।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस सम्मेलन में शिरकत करेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले नौ सालों में आतंकवादी घटनाओं में लगातार कमी आई है। जम्मू-कश्मीर को छोड़कर भारत के बाकी हिस्सों में आतंकी हमले बीते दिनों की बात हो गई है। कश्मीर में भी आतंकी हिंसा में दस सालों में पच्चासी फीसद की गिरावट देखने को मिल रही है। लेकिन आतंकी साजिश में शामिल युवाओं की लगातार गिरफ्तारी चिंता का विषय बना हुआ है।

सुरक्षा एजेंसियां अब युवाओं को कट्टरपंथ के रास्ते पर धकेल आतंकियों की गतिविधियों से जोड़ने के पहले ही उस पर लगाम लगाना चाहती है। इसके लिए अगले स्तर की रणनीति की जरूरत पड़ेगी।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest