Voice Of The People

2023 में अमेज़न इंडिया ने फेस्टिवल सेल से पहले 1 लाख से अधिक नौकरियां दी

अमेज़ॅन इंडिया ने कहा कि उसने भारतीय त्योहारी सीज़न के लिए अपने परिचालन नेटवर्क में 100,000 से अधिक मौसमी नौकरी के अवसर पैदा किए हैं। इन अवसरों में भारत भर में मुंबई, दिल्ली, पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ और चेन्नई जैसे शहरों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां शामिल हैं।

8 अक्टूबर, 2023 से शुरू होने वाले अमेज़ॅन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (GIF) से पहले, 7 अक्टूबर से प्राइम ग्राहकों के लिए शुरुआती पहुंच के साथ, अमेज़ॅन इंडिया ने पहले ही इन नए कर्मचारियों में से अधिकांश को अपने मौजूदा नेटवर्क में शामिल कर लिया है।

एपीएसी के उपाध्यक्ष संचालन अखिल सक्सेना ने कहा, “हम अपनी पूर्ति, वितरण और ग्राहक सेवा क्षमताओं को मजबूत करने और हमारे साथ खरीदारी करने के इच्छुक लाखों ग्राहकों के लिए एक शानदार खरीदारी अनुभव सुनिश्चित करने के लिए 100,000 से अधिक के अतिरिक्त कार्यबल का स्वागत कर रहे हैं। ग्राहक संतुष्टि को बढ़ाने के अलावा, मौसमी नियुक्तियाँ व्यक्तियों को काम के अवसरों और वित्तीय स्वतंत्रता के साथ सशक्त बनाने और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि त्योहारी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

नए कर्मचारी ग्राहकों के ऑर्डर को सुरक्षित और कुशलतापूर्वक उठाएंगे, पैक करेंगे, शिप करेंगे और वितरित करेंगे। नई नियुक्तियों में ग्राहक सेवा सहयोगी भी शामिल हैं, जिनमें से कुछ आभासी ग्राहक सेवा मॉडल का हिस्सा हैं, जिसका उद्देश्य देश भर में अपने पदचिह्न को मजबूत करते हुए एक उन्नत ग्राहक अनुभव प्रदान करना है।

“मैं ग्राहकों को असाधारण सेवा प्रदान करने की अमेज़ॅन की प्रतिबद्धता में योगदान करने के अवसर के लिए आभारी हूं,” अमेज़ॅन इंडिया में हाल ही में मौसमी नियुक्त सेलिम एस के ने कहा। “हर किसी के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने वाला कार्य वातावरण और सुविधाएं वास्तव में सराहनीय हैं।”

अमेज़ॅन के प्रतिद्वंद्वी फ्लिपकार्ट ने हाल ही में कहा कि वह अपनी आपूर्ति श्रृंखला में 100,000 से अधिक नए रोजगार के अवसर पैदा करेगा, जिसमें पूर्ति और सॉर्टेशन केंद्र और डिलीवरी हब शामिल हैं। वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स फर्म अपने वार्षिक फ्लैगशिप इवेंट, द बिग बिलियन डेज़ (टीबीबीडी) के 10वें संस्करण को मनाने के लिए तैयारी कर रही है, जो 8 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। त्योहारी सीजन के दौरान ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए अपनी अखिल भारतीय आपूर्ति श्रृंखला में लाखों मौसमी नौकरियों की भर्ती और सृजन किया जा रहा है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest