Voice Of The People

‘इजरायल से हमें सुरक्षित वापस निकालने के लिए शुक्रिया पीएम मोदी जी’, इजरायल से लौटे भारतीयों ने लगाए भारत माता की जय के नारे

हमास के साथ चल रहे युद्ध के कारण इजरायल में फंसे भारतीयों के पहले जत्थे को लेकर ‘ऑपरेशन अजय’ के तहत एक उड़ान शुक्रवार को दिल्ली पहुंची. इस फ्लाइट से करीब 212 भारतीय नागरिक दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने हवाईअड्डे पर नागरिकों का स्वागत किया। सोशल मीडिया पर इन यात्रियों का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें विमान में सवार यात्री ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे हैं।

एक भारतीय नागरिक ने इस ऑपरेशन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा की यह पहली बार है कि हमें वहां इस स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। हमें वापस लाने के लिए हम भारत सरकार, खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के बहुत आभारी हैं। भारत लौटे नागरिकों ने उम्मीद जताई की हालात जल्द ही सामान्य हो सकेंगे।

बताते चलें कि इजरायल पर हमास के हमले की भारत ने पहले ही दिन कड़े शब्‍दों में आलोचना की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस मुश्किल घड़ी में इजरायल के साथ खड़े होने की बात कही थी। हमास के साथ युद्ध में भारत से मिले सपोर्ट से इजरायल भावुक है। वह इसके लिए भारत का आभार जताते थक नहीं रहा है। भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा है कि जैसा सपोर्ट उन्‍हें भारतीयों से मिला है, उसे इजरायली भूल नहीं पाएंगे।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए गिलोन बोले कि वह हमले की आलोचना करने वाले पहले वर्ल्‍ड लीडर्स में थे। शनिवार को जिस दिन इजरायल पर हमला हुआ था, पीएम मोदी ने उसी दिन खुले शब्‍दों में इसकी निंदा की थी। ग‍िलोन ने कहा कि भारत और इजरायल की नजदीकियां शब्‍दों में बयां नहीं की जा सकती हैं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest