Voice Of The People

टेलीकॉम सेक्टर की नियुक्तियों में दूसरी छमाही में हुई 20% की वृद्धि, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

दूरसंचार उद्योग की रोलआउट की अंतिम रेखा को देखते हुए, दो प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां नियुक्तियां बढ़ा रही हैं। स्टाफिंग विशेषज्ञों को उम्मीद है कि 2023 की दूसरी छमाही में कुल दूरसंचार उद्योग की भर्ती में साल दर साल लगभग 20% की वृद्धि दर्ज की गई है।

जीनियस कंसल्टेंट्स के संस्थापक और अध्यक्ष आरपी यादव ने कहा है की एयरटेल और जियो दोनों ने देश में महत्वपूर्ण 5G कवरेज हासिल करने के लिए समय सीमा तय की है और हम इसके पीछे हायरिंग गतिविधि में वृद्धि देख रहे हैं। उनकी संबंधित एफडब्ल्यूए सेवाओं के लॉन्च से भी इस क्षेत्र में नियुक्तियां बढ़ने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि देश में फाइबर पहुंच को गहरा करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अधिक जमीनी पेशेवरों की आवश्यकता होगी, जिससे दूरसंचार कंपनियों के अपने और विक्रेता कार्यबल में वृद्धि हो रही है और होगी।

स्टाफिंग विशेषज्ञों ने कहा कि 5G सेवाओं के लॉन्च से पिछले वित्त वर्ष में भी टेलीकॉम कंपनियों के बीच नियुक्तियों में बढ़ोतरी हुई थी।

टीमलीज स्टाफिंग सर्विसेज के मुख्य कार्यकारी स्टाफिंग कार्तिक नारायण ने कहा की वर्ष के दौरान दूरसंचार उद्योग की भर्ती गतिविधि, जो 5G से काफी प्रभावित थी, ने बड़ी संख्या में नए पद सृजित किए। उन्होंने कहा इसके अनुरूप, व्यवसायों के डिजिटलीकरण प्रयासों से दूरसंचार सेवाओं की मांग में वृद्धि हुई है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest