Voice Of The People

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने मोहन यादव को क्यों चुना सीएम चेहरा? प्रदीप भंडारी का विश्लेषण

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सबको चौंकाया है। पार्टी ने उज्जैन दक्षिण के विधायक मोहन यादव को नया मुख्यमंत्री घोषित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह लोगों को सरप्राइज देते रहते हैं। इसी क्रम में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में यादव मुख्यमंत्री को बनाया है, जिसके बारे में किसी ने नहीं सोचा था।

प्रदीप भंडारी ने कहा कि सबसे पहले संदेश यह देने की कोशिश की गई है कि एक ऐसे व्यक्ति को सीएम बनाया जा रहा है जो किसी लॉबी का नहीं है। दूसरी बड़ी बात यह है कि यह मध्य प्रदेश के पहले यादव चीफ मिनिस्टर हैं और वर्तमान में भारत में इकलौते यादव चीफ मिनिस्टर। अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव के वोट बैंक पर सेंधमारी प्रयास।

तीसरी बड़ी बात यह है कि मुख्यमंत्री ऐसे व्यक्ति को बनाया गया है जो एकदम जमीनी नेता हैं। चौथी बड़ी बात है कि एक मालवा प्रांत के नेता को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी और पांचवी बड़ी बात बात यह है कि आरएसएस के समर्थन वाला व्यक्ति मध्य प्रदेश का फिर से मुख्यमंत्री बन रहा है।

प्रदीप भंडारी ने कहा कि जो यादव वोट बैंक अभी तक सपा और राजद के पास था, उसमें बीजेपी डेंट करेगी। इसके अलावा मोहन यादव के जरिए भाजपा मालवा प्रांत में खुद को काफी मजबूत करेगी। प्रदीप भंडारी ने कहा कि जहां सबकी राजनीतिक सोच खत्म होती है वहां से मोदी और शाह की राजनीतिक सोच शुरू होती है।

SHARE

Must Read

Latest