Voice Of The People

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी को देंगे अरबों की सौगात, महारैली में कवर होंगे 35 जिले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में राममंदिर का उद्घाटन करने के तीन दिन बाद 25 जनवरी को अलीगढ़ से मिशन 2024 का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान यूपी के 35 जिलों को पीएम मोदी अरबों की सौगात देंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी अयोध्या में राममंदिर का उद्घाटन करने के तीन दिन बाद 25 जनवरी को अलीगढ़ से यूपी को अरबों की सौगात देंगे।

बताते चलें कि भगवान राम की नगरी अयोध्‍या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले 16 जनवरी से वैदिक मंत्रोच्चार और यज्ञ के साथ अनुष्ठान शुरू होगा। दरअसल आगामी 22 जनवरी को अयाेध्‍या में बने भव्य मंदिर में श्रीराम विराजेंगे, ऐसे में श्री राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम और पूजन विधि आज दोपहर से शुरू होगी।

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला (भगवान राम) की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों के बीच राज्य के बलिया जिले में मुस्लिम कारीगरों की देखरेख में राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश कर रहा यह मंदिर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

अयोध्या की तर्ज पर इस मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भी 22 जनवरी को ही होगी। भृगु क्षेत्र के नाम से मशहूर धार्मिक और आध्यात्मिक आस्था के केंद्र बलिया में भी राम दरबार सज रहा है। जिला मुख्यालय के प्रसिद्ध भृगु मंदिर के समीप एक नये मंदिर को आकार देने में राजस्थान के मकराना से आए मुस्लिम कारीगर साजिद, सादात और समीर जुटे हुए हैं। मंदिर का निर्माण कर रहे कारीगर साजिद ने बताया कि वह अयोध्या के राम मंदिर के गर्भगृह का काम करके आए हैं। वह और उनके साथी बलिया में बन रहे राम मंदिर के निर्माण में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest