Voice Of The People

कहने को बहुत कुछ है लेकिन कंठ अवरुद्ध है, पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में मुख्य यजमान के रूप में शामिल हुए हैं। प्राण-प्रतिष्ठा के अनुष्ठान के दौरान गर्भगृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ और सभी अन्य यजमान मौजूद रहे।

इसके बाद पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत जय सिया राम से की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इस शुभ घड़ी की आप सभी और समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई। मैं अभी गर्भगृह में ऐश्वर्य चेतना का साक्षी बनकर आप सबके सामने उपस्थित हुआ हूं। कितना कुछ कहने को है लेकिन कंठ अवरुद्ध है। हमारे राम लला अब टेंट में नहीं रहेंगे, वे अब दिव्य मंदिर में रहेंगे। मेरा पक्का विश्वास है कि जो घटित हुआ है उसकी अनुभूति देश और दुनिया के कोने-कोने में रामभक्तों को हो रही होगी। यह क्षण अलौकिक है। यह माहौल, यह घड़ी हम सब पर प्रभु श्री राम का आशीर्वाद है।”

संविधान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “भारत के संविधान की पहली प्रति में भगवान राम विराजमान हैं। संविधान के अस्तित्व में आने के बाद भी दशकों तक प्रभु श्रीराम के अस्तित्व को लेकर कानूनी लड़ाई चली। मैं आभार व्यक्त करूंगा भारत की न्यायपालिका का, जिसने न्याय की लाज रख ली।”

SHARE

Must Read

Latest