Voice Of The People

मोदी सरकार में रियल एस्टेट क्षेत्र में आया अभूतपूर्व बदलाव, पढ़िए रिपोर्ट 

रियल एस्टेट सेक्टर पिछले दस साल में काफी बदल गया है। विभिन्न स्थानों पर प्रॉपर्टी के रेट से लेकर किराए के रेट में काफी बदलाव आया है। भारत में इस दशक में कई चीजों में बदलाव आया है, जिसमें आर्थिक, सामाजिक और राजनैतिक सभी पहलू शामिल हैं। आर्थिक पहलू की बात करें तो जमीन और मकान हमेशा के निवेश के सबसे सुरक्षित विकल्पों में से एक रहे हैं। पिछले 10 सालों में प्रॉपर्टी के रेट में बड़ा बदलाव हुआ है और सरकार के कई फैसलों का भी इस सेक्टर पर काफी असर हुआ है।

पोद्दार हाउसिंग एंड डेवलपमेंट लिमिटेड के एमडी और नरेडको महाराष्ट्र के संयुक्त सचिव, रोहित पोद्दार ने बताया, पिछले दशक को रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तनकारी चरण माना जा सकता है, जहां यह निवेशक-संचालित बाजार से अंत-उपयोगकर्ता संचालित के रूप में परिपक्व हुआ है।

एकता वर्ल्ड के अध्यक्ष और नरेडको महाराष्ट्र के उपाध्यक्ष अशोक मोहनानी ने बताया कि भारतीय रियल एस्टेट पिछले दशक में काफी तेजी से विकसित हुआ है और डिमॉनेटाइजेशन, रेरा और जीएसटी जैसे विनियामक परिवर्तनों के अलावा चक्रीय परिवर्तनों ने क्षेत्र के कामकाज को पूरी तरह से बदल दिया है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest